Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mausam Ki Jankari: चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश की ओर बढ़ा, ओडिशा में तेज बारिश की संभावना

Mausam Ki Jankari: स्काईमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार चक्रवाती तूफान बुलबुल का असर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अलावा पूर्वी भारत के अन्य राज्यों पर भी पड़ेगा। वहीं झारखंड में बादल बढ़ गए हैं और कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

Mausam Ki Jankari: चक्रवाती तूफानMausam Ki Jankari (मौसम की जानकरी)

Mausam Ki Jankari (मौसम की जानकारी) : चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' (Storm BulBul Cyclone) पश्चिम बंगाल की खाड़ी से पश्चिम बंगाल तट और बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा है। भुवनेश्वर आईएमडी एचआर विश्वास ने कहा कि तूफान 'बुलबुल' पश्चिम बंगाल की खाड़ी से पश्चिम बंगाल तट और बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा है। जबकि ओडिशा में बुलबुल का अधिकतम प्रभाव शाम को कम होगा। जिस वजह से ओडिशा के उत्तरी तटीय जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

स्काईमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार चक्रवाती तूफान बुलबुल का असर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अलावा पूर्वी भारत के अन्य राज्यों पर भी पड़ेगा। वहीं झारखंड में बादल बढ़ गए हैं और कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

चक्रवाती तूफान बुलबुल का असर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में देखने को मिलेगा। जिस वजह से यूपी में कुछ बादल दिखेंगे, हवाएं चलेंगी और वातावरण में धुंध बढ़ जाएगी पर बारिश नहीं होगी।

पश्चिम बंगाल तट और बांग्लादेश की तरफ मुड़ा तूफान

स्काईमेट अनुसार आज सुबह साढे ग्यारह बजे तूफान ने अपना रुख बदला था। तूफान उत्तर पश्चिमी दिशा की बजाय उत्तर पूर्वी दिशा की तरफ आगे बढ़ने लगा था। मौसम विशेषज्ञों का पहले अनुमान था कि तूफान ओडिशा और इससे सटे पश्चिम बंगाल पर लैंडफॉल करेगा। लेकिन अब यह तूफान पश्चिम बंगाल तट और बांग्लादेश की तरफ मुड़ चुका है।

कोलकाता एयरपोर्ट से फ्लाइटों को संचालन रोका गया

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट पर आज शाम छह बजे से सुबह के छह बजे तक उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

Next Story
Share it
Top