Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर IGP विजय कुमार बोले- आतंकवादी कर रहे मस्जिदों का गलत इस्तेमाल, समाज और मीडिया करे निंदा

कश्मीर घाटी में बीते कुछ दिनों से घुसपैठ की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है। बीते दिन यानी रविवार को शोपियां के हदीपुरा में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुए थी।

कश्मीर IGP विजय कुमार बोले- आतंकवादी कर रहे मस्जिदों का गलत इस्तेमाल, समाज और मीडिया करे निंदा
X

कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने बयान दिया है कि आतंकी मस्जिदों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। आतंकियों ने 19 जून 2020 को पंपोर, 1 जुलाई 2020 को सोपोर और 9 अप्रैल 2021 को शोपियां में मस्जिदों का दुरुपयोग किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर आईजीपी विजय कुमार ने यह भी कहा है कि नागरिकों, मस्जिद इंतेजामिया, सिविल सोसायटीज और मीडिया को इस तरह के कृत्यों की निंदा करनी चाहिए।

कुछ दिनों में घाटी में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ीं

बता दें कि कश्मीर घाटी में बीते कुछ दिनों से घुसपैठ की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है। बीते दिन यानी रविवार को शोपियां के हदीपुरा में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुए थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था।

इन तीन आतंकियों में एक 14 साल का नाबालिग लड़का भी शामिल था। सुरक्षाबलों ने नाबालिग से सरेंडर करने को कहा, लेकिन उसने इनकार करते हुए गोलीबारी जारी रखी। फिर सुरक्षाबलों ने उस मुठभेड़ में ढेर कर दिया था।

बीते गुरुवार (9 अप्रैल) को शोपियां की एक मस्जिद में 5 आतंकी छिपे थे। जिन्हें भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था। यह पहली बार हुआ था जब भारतीय जवानों ने शोपियां में मस्जिद के भीतर आतंकवादियों को घेरा था।

डीजीपी जम्मू-कश्मीर पुलिस दिलबाग सिंह ने कहा कि बिजबेहरा में सुरक्षाबलों की तरफ से चलाया गया ऑपरेशन खत्म हो चुका है। पिछले 72 घंटे में चार अलग-अलग ऑपरेशन में 12 आतंकवादी ढेर हो गए।

त्राल और शोपियां में 7, हदीपुरा में 3 और बिजबेहरा में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मारे गए हैं। बिजबेहरा में मारे गए आतंकवादियों ने जवान की कल हुई हत्या की जिम्मेदारी ली थी। खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

Next Story