Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jammu Kashmir: सोपोर और बांदीपोरा इलाकों से लश्कर के 6 आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

नजीर खान वर्तमान में नातिपोरा श्रीनगर में रह रहा था। इन तीनों के पास से 2 पिस्टल, 2 पिस्टल मैगजीन, 13 पिस्टल राउंड और 1 हथगोला बरामद किया गया है।

Jammu Kashmir: सोपोर और बांदीपोरा इलाकों से लश्कर के 6 आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
X

जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने शनिवार को कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (LET- एलईटी) के छह आतंकवादी सहयोगियों को इस सप्ताह प्रदेश के सोपोर और बांदीपोरा इलाकों से गिरफ्तार किया गया है। इन सभी के कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि इन 6 में से तीन को बीते मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के बोमई इलाके में एक चौकी से गिरफ्तार किया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि चिनार क्रॉसिंग पर तैनात सुरक्षाबलों ने तीनों को उस समय पकड़ा जब वे संदिग्ध तरीके से घूमते हुए देखा और उन्हें देखकर भागने की कोशिश कर रहे थे। तीनों आरोपियों की पहचान हरवन सोपोर निवासी अराफात मजीद डार, आरामपोरा सोपोर निवासी तौसीफ अहमद डार और मोमिन नजीर खान के रूप में हुई है।

नजीर खान वर्तमान में नातिपोरा श्रीनगर में रह रहा था। इन तीनों के पास से 2 पिस्टल, 2 पिस्टल मैगजीन, 13 पिस्टल राउंड और 1 हथगोला बरामद किया गया है। शुरुआती जांच के अनुसार, आरोपी आतंकवादियों को लॉजिस्टिक और अन्य सामग्री उपलब्ध कराने में लगे थे। उन्होंने कहा कि उन पर कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और उन्हें एक पुलिस थाने में स्थानांतरित कर दिया गया जहां पर कस्टी में हैं।

वहीं एक अन्य घटना में बांदीपोरा में पुलिस ने लश्कर के तीन कथित सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकियों के लिए खुफिया जानकारी पर काम कर रहे थे। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अष्टांगू बांदीपोरा निवासी गुलाम मोहम्मद, इरशाद हुसैन और सोपोर निवासी आशिक हुसैन के रूप में हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की आतंकवादी गतिविधियों का विस्तार करने के लिए काम कर रहे थे, विशेष रूप से विदेशी आतंकवादियों के लिए। इनके पास से मोबाइल फोन और सिम कार्ड समेत अन्य सामग्री सहायता प्रदान करते थे। गिरफ्तार लोगों में एक पूर्व आतंकवादी है। मामले में आगे की जांच जारी है।

Next Story