Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

AirAsia Scam : ईडी ने एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडिस को तलब किया

ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अतीत और वर्तमान दोनों के लिए टोनी फर्नांडिस के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को भी समन जारी किया है।

AirAsia Scam : ईडी ने एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडिस को तलब कियासीईओ टोनी फर्नांडिस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरलाइन के खिलाफ चल रही जांच में 20 जनवरी को एयर एशिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टोनी फर्नांडिस को समन जारी कर तलब किया है।ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत अतीत और वर्तमान दोनों के लिए टोनी फर्नांडिस के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को भी समन जारी किया है।

एक साल बाद हुई कार्रवाई

बता दें कि एक साल से भी अधिक समय बाद एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडिस के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है। ईडी और सीबीआई दोनों ने उस समय कथित वित्तीय अनियमितताओं और आपराधिक दुराचार से संबंधित जांच शुरू की जब एयरलाइन ने अपने भारतीय संचालनों के लिए लाइसेंस प्राप्त करने की पैरवी की थी।

मई 2018 में ईडी ने एयर एशिया के अधिकारियों और अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। यह सभी कथित रूप से भारतीय उद्यम- एयरएशिया इंडिया लिमिटेड के लिए अंतरराष्ट्रीय लाइसेंस प्राप्त करने के लिए भ्रष्ट माध्यमों से सरकारी नीतियों में हेरफेर करने की कोशिश कर रहे थे।

जून 2018 में ईडी ने एयरलाइनों की दी गई एफडीआई मंजूरी से संबंधित वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय से दस्तावेज जुटाए। इसके बाद एयर एशिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच शुरू की।

Next Story
Top