Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत पूरी भाजपा नहीं मनाएगी होली, जानिए कारण

Coronavirus: चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया के करीब 70 से अधिक देशों में फैल चुका है। अब तक इस वायरस की वजह से दुनियाभर में 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत पूरी भाजपा नहीं मनाएगी होली, जानिए कारणपीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी और पूरी भारतीय जनता पार्टी ने इस साल होली 2020 समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। इसके अलावा इस साल राष्ट्रपति भवन में भी होली समारोह का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया गया है। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने इस बात की जानकारी दी। होली समारोह में शामिल होने की वजह कोरोना वायरस बताई गई है। क्योंकि चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया के 70 से ज्यादा देशों में फैल चुका है।

इस घातक वायरस ने भारत में भी अपने पैर जमाना शुरू कर दिए हैं। भारत में कोरोना वायरस के 28 केस सामने आ चुके हैं। जिसके बाद केंद्र सरकार ने इस वायरस से बचने के लिए लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। साथ ही भीड़ में दूरी बनाने के लिए कहा है।

राष्ट्रपति भवन में आयोजित नहीं होगा होली समारोह

बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जानकारी दी है कि सतर्कता और सुरक्षा उपायों से हम सभी लोगों को कोरोना वायरस (COVID-19) के प्रकोप से बचा सकते हैं। इसी कारण हम राष्ट्रपति भवन में होली समारोह का आयोजन नहीं करेंगे।

पीएम मोदी भी होली मिलन समारोह में नहीं होंगे शामिल

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि कोरोना वायरस को देखते हुए दुनिया भर के विशेषज्ञ सलाह दे रहे हैं कि सामूहिक समारोहों में शामिल होने से बचे। लिहाजा, इस साल मैंने फैसला लिया है कि मैं किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होऊंगा। पीएम मोदी के अलावा भाजपा के नेताओं ने होली समारोह से दूरी बनाना का ऐलान किया है।

पीएम मोदी के बाद सीएम योगी ने भी होली समारोह से मनाई दूरी

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, कोरोना वायरस एक संक्रामक वायरस है और इसका संक्रमण एक दूसरे से फैलता है। इसलिए उपचार से महत्वपूर्ण बचाव है। मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि सामाजिक समारोहों में जाने से बचें और अपनी व अपने परिवार की अच्छी तरह से देखभाल जिम्मेदारी के साथ करें। सीएम ने अगले ट्वीट में लिखा कि लिखा कि मैं भी होली मिलन जैसे पवित्र आयोजन से व्यापक जनहित में दूर रहूंगा। सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें।

भारत में 28 केस सामने आए

बता दें कि चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया के करीब 70 से अधिक देशों में फैल चुका है। अब तक इस वायरस की वजह से दुनियाभर में 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 84 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित हैं।

भारत में कोरोना वायरस के 28 केस सामने आएं हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने खुद इस बात की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि व्यक्ति किसी भी तरह के लक्षण महसूस करता है तो वो किसी भी अस्पताल में जाकर डॉक्टर को दिखा सकता है। डॉक्टर की सलाह के बाद उसके टेस्ट किए जाएंगे और आगे का इलाज किया जाएगा।

Next Story
Top