Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CLAT Exam: 7 सितंबर को होने वाली CLAT की परीक्षा अब 28 सितंबर को होगी, कोरोना के कारण लिया गया फैसला

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब 7 सितंबर को होने वाला सीएलएटी एग्जाम 2020 28 सितंबर को होगा।

CLAT Exam: 7 सितंबर को होने वाली CLAT की परीक्षा अब 28 सितंबर को होगी, कोरोना के कारण लिया गया फैसला
X

कोरोना महामारी के चलते कई एग्जाम अब भी स्थगित किए जा रहे हैं या फिर उनकी डेट को आगे बढ़ा दिया जा रहा है। एक बार फिर कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट 2020 को रद्द कर दिया गया हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब 7 सितंबर को होने वाला सीएलएटी एग्जाम 2020 28 सितंबर को होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट 7 सितंबर की जगह 28 सितंबर सोमवार को दोपहर 2 बजे से शुरू हो जाएगा। यह एग्जाम 2 घंटे का होगा । जो चार बजे तक चलेगा।

एग्जाम से जुड़े अन्य जानकारी के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर लॉग इन कर सकते हैं। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2020 को 7 सितंबर की पिछली तारीख से स्थगित कर दिया गया है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कोविद -19 महामारी के संदर्भ में उठाए गए एहतियाती उपायों की समीक्षा करने के लिए 27 अगस्त 2020 को कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ की कार्यकारी समिति ने बैठक की थी। समिति ने देश के विभिन्न हिस्सों में लॉकडाउन की स्थिति का आकलन किया और विशेष रूप से 7 सितंबर को पश्चिम बंगाल राज्य में घोषित लॉकडाउन और बिहार राज्य में जारी लॉकडाउन पर विचार किया है।

वहीं दूसरी तरफ नीट और जेई एग्जाम को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री एग्जाम कराने को राजी नहीं है। जबकि सुप्रीम कोर्ट में नीट और जेईई एग्जाम कराने के लिए सरकार को आदेश जारी कर दिया है।

Next Story