Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: सीबीएसई और आईसीएसई के 10वीं और 12वीं के बचे हुए पेपर रद्द, जल्द घोषित होगा रिजल्ट

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के बचे हुए पेपर रद्द करने का फैसला लिया है।

सीबीएसई परीक्षा कक्षा 12 के बाद इन परीक्षाओं का समय पर नहीं होगा आयोजन
X
सीबीएसई (प्रतीकात्मक फोटो)

Coronavirus: कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के बचे हुए पेपर रद्द करने का फैसला लिया है। बता दें कि सीबीएसई के 10वीं और 12वीं क्लास के कुल 29 विषयों के पेपर 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच होने थे।

मिलेगा बाद में पेपर देने का विकल्प

कोरोना ने पूरे देश में तबाही जैसा माहौल बना दिया है। ऐसे में परीक्षा लेकर सीबीएसई और आईसीएसई अपने छात्रों की जिंदगी खतरे में नहीं डालना चाहता। इसलिए सीबीएसई और आईसीएसई ने 10वीं और 12वीं के पेपर रद्द करने का फैसला लिया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से कहा है कि छात्रों को बाद में परीक्षा देने का विकल्प दिया जाना चाहिए। बता दें कि 10वीं के बच्चों को बाद में भी पेपर देने की जरूरत नहीं होगी।

आईसीएसई नहीं देना चाहता विकल्प

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि आईसीएसई बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। हालांकि वो बाद में पेपर देने का कोई भी विकल्प छात्रों को नहीं देना चाहता है।

रिजल्ट जल्द घोषित करने के निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इंटरनल असेसमेंट और पिछले एग्जाम के आधार पर रिजल्ट घोषित किए जाएं। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से जल्द ही रिजल्ट घोषित करने की तारीख बताने को कहा है।

Next Story