Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीलमपुर में पुलिसवाले के सामने युवक ने चलाईं 8 गोलियां, मौजपुर में हेड कांस्टेबल और एक नागरिक की मौत, शाह ने बुलाई बैठक

हिंसा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति ने पुलिसकर्मी के सामने कई राउंड गोलियां चलाईं हैं।

CAA Protest: सीलमपुर में पुलिसवाले के सामने युवक ने चलाईं 8 गोलियां, कई वाहन फूंकेसीएए विरोध प्रदर्शन हिंसा

उत्तर पूर्वी दिल्ली में रविवार को शुरू हुए हिंसक प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया है। इसकी चिंगारी मानों आप पास के इलाके में भी पहुंच रही है। मौजुपर में एक हेड कांस्टेबल रतनलाल की मौत हो गई है और एसीपी घायल हो गए हैं। मौजपुर में 37 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। हालांकि, जाफराबाद से सटे मौजपुर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

अमित शाह ने बुलाई बैठक

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, हालात को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

सीलमपुर में 8 राउंट गोलियां चलाईं

बताया जा रहा है कि पुलिस की मौजूदगी में आज सीलमपुर में कई राउंड गोलियां चलाई गई हैं और भजनपुरा में भी आगजनी की गई है। कई बाइकों को फूंक दिया गया। नकाबपोश लोगों ने पथराव भी किया है।

हिंसा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति ने पुलिसकर्मी के सामने कई राउंड गोलियां चलाईं हैं। व्यक्ति पुलिसकर्मी के रोकने के बाद भी गोलियां चलाता रहा।

व्यक्ति ने करीब आठ राउंज गोलियां चलाई हैं। गोली चालनेवाले व्यक्ति को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ धरने पर बैठा हुआ बताया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने एक पेट्रोल पंप को भी फूंक दिया है।

भजनपुरा में पथराव

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के चलते हिंसा अब आसपास के इलाकों में भी फैल चुकी है। भजनपुरा के पास चांदबाग में सीएए के खिलाफ धरनास्थल पर पत्थरबाजी हो रही है। ऐसी खबरें हैं कि यहां भी कई राउंड फायरिंग की गई है।

हालात बिगड़ता देख दिल्ली मेट्रो ने अब जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया है। अब इस रूट पर मेट्रो ट्रेनें वेलकम मेट्रो स्टेशन तक ही जाएंगी। स्थिति को देखते हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा-144 लगा दी गई हैं।

हिंसा के बीच फायरिंग भी हुई

मौजपुर में सीएए समर्थक और विरोधियों की ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई। इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग कर रहा है। मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर यह फायरिंग की गई है।

चार एफआईआर दर्ज

इस बीच, दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट जिले में रविवार को हुई हिंसा में 4 एफआईआर दर्ज कर ली गई हैं। इस हिंसा में 10 पुलिसकर्मी और 1 आम नागरिक सहित 11 लोग घायल हो गए थे। हिंसा में 2 ऑटो रिक्शा, 3 बाइक और 5 गाड़ियों को भी निशाना बनाया गया था।

गृह सचिव बोले-काबू में हालात

गृह सचिव अजय भल्ला ने जानकारी दी है कि अब हालात काबू में हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक एक पुलिसकर्मी के मौत की पुष्टि हुई है। एक हजार से ज्यादा लोगों का इकट्ठा होना इस बात की ओर इशारा करता है कि यह सुनियोजित साजिश थी।

Next Story
Top