Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ओम बिड़ला के समर्थन में आया NDA, प्रल्हाद जोशी बोले- हमने कांग्रेस से भी बात की

17वीं लोकसभा के संसद सत्र का आज दूसरा दिन है। भाजपा सांसद ओम बिड़ला लोकसभा के अध्यक्ष पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार हो सकते हैं। उनके नाम को लेकर कई दलों ने समर्थन किया है। राजस्थान में कोटा-बूंदी संसदीय सीट से सांसद हैं।

PM Modi And OM BirlaPM Modi And OM Birla

17वीं लोकसभा का संसत्र 17 जून से शुरू हो गया है। आज संसद सत्र का दूसरा दिन है। प्रोटेम स्पीकर के बाद अब लोकसभा स्पीकर केलिए मोदी सरकार ने राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला को चुना है। 17वीं लोकसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन है। आज भी प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाएंगे।

लाइव अपडेट-

संसद में कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने ली लोकसभा सांसद की शपथ

लोकसभा अध्यक्ष के लिए ओम बिड़ला की उम्मीदवारी पर केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि हमने कांग्रेस से बात की है, उन्होंने अभी प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं, लेकिन वे इसका विरोध नहीं करेंगे। मैं गुलाम नबी आजाद से मिला हूं।

गुरदासपुर से सांसद सनी देओल ने लोकसभा में सांसद पद की शपथ ली, वहीं भगवत मान ने भी शपथ ली है।

सांसद हेमा मालिनी, सनी देओल, भगवत मान, रविकिशन, हंसराज हंस समेत कई सांसद पहुंचे

संसद सत्र के दूसरे दिन भी कई नए सांसदों ने शपथ ली। प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने उन्हें शपथ दिलवाई।

बीजू जनता दल (बीजद) ने ओम बिरला को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया है। ओम बिड़ला आज दोपहर 12 बजे के अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए नेशनल पीपुल्स पार्टी, मिज़ो नेशनल फ्रंट, लोक जनशक्ति पार्टी, वाईएसआरसीपी, जेडीयू, अन्नाद्रमुक, एपीएनए दाल, और बीजद सहित 10 पार्टियां ने ओम बिड़ला की उम्मीदवारी का समर्थन किया है।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और अन्नाद्रमुक ने लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए ओम बिरला का खुला समर्थन किया है।

भाजपा सांसद ओम बिरला से पूछे जाने पर कि क्या वह लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार हैं तो उन्होंने कहा कि मुझे कोई जानकारी नहीं है, मैं सिर्फ कार्यकारी अध्यक्ष से मिलने गया था एक 'कर्यकार्ता' के तौर पर। जेपी नड्डा को भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

सोनिया गांधी के घर पर सदन की कार्यवाही को लेकर वरिष्ठ नेताओं की बैठक चल रही है।

भाजपा सांसद ओम बिरला की पत्नी अमिता बिड़ला ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी का क्षण है। हम उन्हें चुनने के लिए कैबिनेट के बहुत आभारी हूं।

एनडीए की तरफ से लोकसभा के लिए नए स्पीकर के तौर पर राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला का नाम सामने आया है।

आज संसद के बजट सत्र का दूसरा दिन है।

Share it
Top