Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

FATF: बोले आर्मी चीफ बिपिन रावत, पाकिस्तान पर दबाव है, उन्हें करनी होगी कार्रवाई

पाकिस्तान पर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की कार्रवाई को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। वहीं एफएटीएफ ने पाकिस्तान से फरवरी 2020 तक एक्शन प्लान मांगा है।

FATF: बोले आर्मी चीफ बिपिन रावत, पाकिस्तान पर दबाव है, उन्हें करनी होगी कार्रवाईBipin Rawat on FATF says There is pressure on pakistan

पाकिस्तान पर फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की कार्रवाई को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर इस वक्त दबाव है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेना प्रमुख बिपिन रावत ने फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स द्वारा पाकिस्तान ब्लैकलिस्ट की सूची में डालने की चेतावनी पर कहा कि उन पर दबाव है। उन्हें कार्रवाई करनी होगी।

बिपिन रावत ने आगे कहा कि हम उन्हें शांति बहाल करने की दिशा में काम करना चाहेंगे। ऐसे में 'ग्रे लिस्ट' में होना किसी भी राष्ट्र के लिए एक बड़ा झटका है।

वहीं दूसरी तरफ बीते शुक्रवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि देश को रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने पर हमारी कोशिशें आगे बढ़ रही हैं और इसका विकास भी दिख रहा है। गले पांच साल में रक्षा निर्यात 35 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है।

रक्षा अताचियों के चौथे सम्मेलन को संबोधित करते हुए रावत ने यह बयान दिया। आजदी के इतने साल बाद भी हम विदेशों से हथियार और सामना मंगाते हैं, लेकिन अब स्वदेशी चीजों को सेना में इस्तेमाल होगा। डीआरडीओ इस तरफ तेजी से काम कर रहा है।

Next Story
Share it
Top