Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: अब देश में 2 से 18 साल के बच्चों को लगाई जाएगी Covaxin, केंद्र जल्द जारी करेगी गाइडलाइंस

डीसीजीआई (DCGI) ने भारत बायोटैक निर्मित वैक्सीन कोवैक्सीन (Bharat Biotech Covaxin) को मंजूरी दे दी है। बच्चों को कोवैक्सीन की 2 डोज दी जाएगी।

बड़ी खबर: अब देश में 2 से 18 साल के बच्चों को लगाई जाएगी Covaxin, केंद्र जल्द जारी करेगी गाइडलाइंस
X

कोरोना (Corona) को मात देने के लिए अब 2 साल से लेकर 18 साल के बच्चों को वैक्सीन (Vaccine) लगाने की मंजूरी सरकार ने दे दी है। डीसीजीआई (DCGI) ने भारत बायोटेक निर्मित वैक्सीन कोवैक्सीन (Bharat Biotech Covaxin) को मंजूरी दे दी है। बच्चों को कोवैक्सीन की 2 डोज दी जाएगी। वहीं इसको लेकर केंद्र सरकार जल्द ही गाइडलाइन जारी करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सब्जेक्स एक्सपर्ट कमिटी की तरफ से भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन को मंजूरी के लिए आवेदन किया था। जो 2 से लेकर 18 साल के बच्चों को लगाई जाएगी। इसको लेकर कई महीनों से काम चल रहा था। एसईसी ने डीसीजीआई को इसकी सिफारिश की थी। भारत बायोटेक ने अभी हाल ही में दूसरे और तीसरे फेज के क्लिनिक्ल ट्रायल के दौरान डीसीजीआई को डेटा भी दिया था। ये ट्रायल 525 बच्चों पर किया गया था, जिनकी उम्र 2 से लेकर 18 साल की थी।

जानकारी के लिए बता दें कि कोवैक्सीन की डोज अभी 18 प्लस से ऊपर के लोगों को दी जा रही है। बीते 24 घंटे के दौरान देश में 14 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। बीते सोमवार को 14,313 नए मामले दर्ज हुए। जिसमें से 26,579 मरीज ठीक हो चुके हैं। सोमवार को संक्रमण से 181 लोगों की मौते हो चुकी है। ये आंकड़ा बीते 224 दिनों में सबसे कम रहा है।

Next Story