Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अयोध्या पर आदेश के बाद सोशल मीडिया पर दिखा हिंदू-मुस्लिमों के बीच भाईचारा, ट्रेंड कर रहा है ये हैशटैग

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शनिवार को सोशल मीडिया पर दोनों समुदायों के बीच भाईचारा दिखा। ट्विटर पर #hindumuslimbhaibhai ट्रेंड कर रहा है।

सोशल मीडिया पर दिखा हिंदू-मुस्लिमों के बीच भाईचारा, ट्रेंड हुआ #hindumuslimbhaibhaiट्विटर ट्रेंड

अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) मामले में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आने से पहले प्रशासन शांति व्यवस्था कायम रखने की कोशिशों में लगा था। संभावित फैसले को लेकर उम्मीद की जा रही थी कि यह समाज में हिंदू व मुस्लमानों के बीच दरार बना सकता है। नेताओं ने भी सामाजिक अशांति के डर को लेकर अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने व कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की।

लेकिन इन सब की आशंकाओं के विपरीत शनिवार को सोशल मीडिया पर भारतीयों की अलग की प्रतिक्रिया सामने आई। सुप्रीम कोर्ट द्वारा हिंदू पक्ष में फैसला सुनाए जाने के बाद भी ट्विटर पर #hindumuslimbhaibhai (हिंदू मुस्लिम भाई भाई) ट्रेंड करता दिखाई दिया। हर समुदाय के यूजर्स ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर यूजर्स ने ट्विट करते हुए लिखा कि अनेकता में एकता, यह है हमारा देश।

एक मुस्लिम यूजर ने ट्विट किया कोई फैसला हमें नहीं बांट सकता, हिंदू और मुस्लिम हमेशा भाईचारा बनाए रखेंगे। हम सभी गौरवान्वित भारतीय हैं।मुझे भारतीय नागरिक होने पर गर्व है।

एक यूजर ने हिंदू और मुस्लिमों के बीच भाईचारे को दर्शाने वाली तस्वीरों को ट्विट के जरिए साझा किया और लिखा कि चाहें कुछ भी हो, कभी मत भूलना कि हम वह देश हैं जहां यह होता है।

Next Story
Share it
Top