Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असदुद्दीन ओवैसी ने Yes Bank संकट पर सरकार से पूछा बड़ा सवाल, आप भी जानें

असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले आईएवएफएल और दीवान जैसे नॉन बैंक थे जो कि गिरती अर्थव्यवस्था के चपेट में आए।

असदुद्दीन ओवैसी ने Yes Bank संकट पर सरकार से पूछा बड़ा सवाल, आप भी जानेंअसदुद्दीन ओवैसी

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने गुरुवार को यस बैंक पर मोरेटोरियम लगा दिया है। क्योंकि यह बैंक पिछले कुछ दिनों संकट से जूझ रहा है। अब इस बैंक के ग्राहक केवल 50 हजार रुपये ही निकाल सकते हैं। आरबीआई के इस फैसले के बाद सरकार पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। ऐसे में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने देश के बैंकिंग सिस्टम पर सवाल उठाते हुए सवाल पूछा है कि क्या बैंकों में रखी हमारी बचत सुरक्षित है?

असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले आईएवएफएल और दीवान जैसे नॉन बैंक थे जो कि गिरती अर्थव्यवस्था के चपेट में आए। इसके बाद महाराष्ट्र जैसे धनी राज्य में पीएमसी जैसा एक बड़ा कॉर्पोरेटिव बैंक इसकी चपेट में आ गया। अब यस बैंक जैसा पहला कर्मिशियल बैंक असफल हो गया है। क्या हमारी बचत बैंकों से सुरक्षित है?

इतने दिन के लिए है ये आदेश

बता दें आरबीआई ने गुरुवार को संकट से जूझ रहे यस बैंक के ग्राहकों की पैसे निकासी की सीमा को 50 हजार रुपये कर दिया। आरबीआई ने बैक पर कई पाबंदियां लगा दी हैं। यस बैंक बिना आरबीआई की इजाजत के बिना जमाकर्ता को 50 हजार रुपये से अधिक रकम नहीं दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह आदेश अगले एक महीने तक के लिए है।

Next Story
Top