Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंध्र प्रदेश: जगन सरकार ने कई नेताओं को किया हाउस अरेस्ट, जानें क्या है पूरा मामला

देश में नागरिकता कानून को लेकर जमकर प्रदर्शन और समर्थन में रैलियां निकाली जा रही हैं। तो वहीं दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश में राजधानी को लेकर विवाद चल रहा है।

आंध्र प्रदेश: जगन सरकार ने कई नेताओं को किया हाउस अरेस्ट, जानें क्या है पूरा मामला

देश में नागरिकता कानून को लेकर जमकर प्रदर्शन और समर्थन में रैलियां निकाली जा रही हैं। मुंबई समेत असम, गोवा और विजयवाड़ा में भी इस कानून के समर्थन में रैलियां हो रही हैं। तो वहीं दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश में राजधानी को लेकर विवाद चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विजयवाड़ा में टीडीपी के दो नेताओं को कथित तौर पर गुरुवार को किसान आंदोलन में शामिल होने से रोकने के लिए आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में नजरबंद किया गया। विजयवाड़ा पुलिस ने टीडीपी सांसद केसिनेनी श्रीनिवास और विधायक बुद्ध वेंकन्ना को गिरफ्तार किया था।

वहीं मुख्यमंत्री जगदीश मोहन रेड्डी ने राज्य में तीन राजधानियों के लिए तीन जगहों को मंजूरी देने के लिए एक हाई-प्रोफाइल बैठक हुई। आंध्र प्रदेश की राजधानियों में अब करनूल, विशाखापट्टनम और अमरावती शामिल हैं। ऐसे में किसान और विपक्ष सड़क पर उतर आए हैं और जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को विजयवाड़ा में पार्टी सांसद केसीनेनी श्रीनिवास और विधायक बुद्ध वेंकन्ना के घर गिरफ्तारी की निंदा की और कहा कि वाईएसआरसीपी सरकार एकतरफा, तानाशाही और दमनकारी रवैये से नुकसान हो रहा है।

राज्य की राजधानी का भाग्य आज तय करने के लिए महत्वपूर्ण बैठक होगी। आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल शुक्रवार को वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकारों की योजना को रद्द करने की योजना में राज्य की राजधानी के भाग्य का फैसला करने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक होगी।

Next Story
Top