Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोर्ट ने चार आतंकियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा- सीरियल ब्लास्ट कर दहलाना चाहते थे देश

स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी ग्रुप के लोग दिल्ली और आस पास के इलाकों में धमाका करना चाहते हैं और इनके निशाने पर भीड़ भाड़ वाली जगहें हैं।

कोर्ट ने चार आतंकियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा- सीरियल ब्लास्ट कर दहलाना चाहते थे देश
X

दिल्ली की एक अदालत (Delhi Court) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के द्वारा गिरफ्तार किए गए छह में से चार आतंकियों जान मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद अबू बकर को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस की टीम जीशान कमर और अमीर जावेद को आज दोपहर कोर्ट में पेश करेगी। बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कथित तौर पर 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से दावा किया गया है कि इनमें से 2 आतंकियों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी।

पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए इन 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी ग्रुप के लोग दिल्ली और आस पास के इलाकों में धमाका करना चाहते हैं और इनके निशाने पर भीड़ भाड़ वाली जगहें हैं। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से दो और चार को यूपी और राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुमार कुशवाहा ने बीते कल बताया था कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक समर्थित आतंकी मॉड्यू का भंडाफोड़ किया है। दो ने पाकिस्तान से ट्रेनिंग ली थी। विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किए कई खुलासे

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी टेरर मॉड्यूल को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कई खुलासे भी किए। पुलिस ने कहा कि 2 पाकिस्तानी आतंकियों समेत 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इसको लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने कहा कि एक मल्टी स्टेट ऑपरेशन में हमने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 2 पाकिस्तानी ट्रेंड आतंकी हैं। इनके द्वारा देश के बड़े शहरों में धमाके और आतंकी हमले की योजना बनाई जा रही थी।

आतंकियों ने 2 टीमें बनाई थीं। अनीस इब्राहिम एक टीम का नेतृत्व कर रहा था और फंडिंग का काम भी करता था। दूसरी टीम का काम भारत में त्योहारों के मौके पर देशभर में विस्फोटों के लिए शहरों की पहचान करना था। उनकी योजना दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में सीरियल बम विस्फोट करने की थी। बताया जा रहा है कि रामलीला और नवरात्रि के कार्यक्रम निशाने पर थे।

Next Story