Logo
election banner
S Jaishankar Response to UN: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को देश के लोकसभा चुनाव काे लेकर संयुक्त राष्ट्र के अफसर के बयान पर प्रतिक्रिया दी। जयशंकर ने कहा कि किसी ग्लोब्ल बॉडी को यह बताने की जरूरत नहीं है कि भारत में चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से हो।

S Jaishankar Response to UN: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को देश के लोकसभा चुनाव काे लेकर संयुक्त राष्ट्र के अफसर के बयान पर प्रतिक्रिया दी। जयशंकर ने कहा कि किसी ग्लोब्ल बॉडी को यह बताने की जरूरत नहीं है कि भारत में चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से हो। बता दें कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र के सेक्रेटरी स्टीफन दुजारिक ने भारत में हो रहे चुनाव को लेकर टिप्पणी की थी। 

राजीव चंद्रशेखर के लिए किया प्रचार
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बीजेपी के कैंडिडेट राजीव चंद्रशेखर के लिए दिल्ली में चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया। एस जयशंकर ने कहा कि मुझे इस बात की जरूरत नहीं है कि संयुक्त राष्ट्र को मुझे यह बताने की जरूरत नहीं है कि हमारे चुनाव फ्री और फेयर होने चाहिए। हमारे साथ भारत के लोग हैं। भारत के लोग सुनिश्चित करेंगे कि चुनाव निष्पक्ष हो। इसलिए चिंता नहीं करें।

यूएन के जनरल सेक्रेटरी ने की थी टिप्पणी
बता दें कि स्टीफन दुजारिक ने बीते हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज होने से भारत में पैदा हुई राजनीतिक अस्थिरता के बारे में पूछा गया था। दुजारिक ने कहा था कि मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है कि भारत में हो रहे चुनाव में सभी लोगों के राजनीतिक और नागरिक अधिकारों समेत सभी हकों की रक्षा होगी। सभी लोग एक स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान में हिस्सा लेंगे।

5379487