Logo
election banner
Prabhpreet Singh Germany arrested: पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को प्रतिबंधित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के सदस्य प्रभप्रीत सिंह जर्मनी को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। वह टेरर फंडिंग समेत कई आतंकी गतिविधियों में लिप्त था।

Prabhpreet Singh Germany arrested:पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को प्रतिबंधित खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के एक सदस्य को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने कहा कि केजेडएफ ऑपरेटिव की पहचान प्रभप्रीत सिंह जर्मनी के तौर पर हुई है। उसे दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पकड़ा गया।

कई तरह की आतंकी गतिविधियों में शामिल
प्रभप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस की स्टेट ऑपरेशन सेल (SSOC), अमृतसर ने अरेस्ट किया। सिंह कथित तौर पर जर्मनी में आतंकवादी गतिविधियां ऑपरेट कर रहा था। वह युवाओं को प्रतिबंधित संगठन में भर्ती करने, आतंकी गतिविधियों के लिए फंडिंग जुटाने और दूसरी आतंकी गतिविधियों में लिप्त था। पंजाब पुलिस प्रभप्रीत को साल 2020 से ही तलाश में जुटी थी। 

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने दी जानकारी
पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने X पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक ने लिखा, एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एसएसओसी, अमृतसर ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के ऑपरेटिव प्रभप्रीत सिंह जर्मनी को दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया। वह जर्मनी से आतंकवादी भर्ती, फंडिंग और आतंकियों की मदद करने का मॉड्यूल चला रहा था। पंजाब पुलिस पूरे केजेडएफ नेटवर्क और वेब से जुड़े अन्य सहयोगियों का पता लगाने के लिए काम कर रही है।

बीते चार साल से पुलिस कर थी प्रभप्रीत की तलाश
2020 में पंजाब पुलिस की स्पेशल ऑपरेशंस सेल (एसएसओसी) को जानकारी मिली थी कि केजेडएफ आतंकवादी जगदीश सिंह भूरा पंजाब में हाई-प्रोफाइल लोगों की हत्या की योजना बना रहा है। इसके बाद प्रतिबंधित संगठन से जुड़े चार गुर्गों की गिरफ्तारी हुई। उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी हुई। इनके खिलाफ अमृतसर में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। पूछताछ के दौरान, हिरासत में लिए गए व्यक्तियों ने भूरा और प्रभप्रीत सिंह के नामों का खुलासा किया था। इसके बाद से ही पंजाब पुलिस प्रभप्रीत की तलाश कर रही थी।

5379487