Logo
Prashant Kishor Jan Suraaj: ट्रोलर्स को प्रशांत किशोर ने जवाब दिया है। प्रशांत ने कहा कि पानी पीना अच्छा है, क्योंकि यह दिमाग और शरीर दोनों को हाईड्रेटेड रखता है। जो लोग इस चुनाव के नतीजों के बारे में मेरे आकलन से चकित हैं। उन्हें 4 जून को भरपूर पानी अपने पास रखना चाहिए।

Prashant Kishor Jan Suraaj: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव में 5वें फेज की वोटिंग के बाद कई इंटरव्यू में भाजपा को 2019 के चुनाव जैसी जीत इस बार भी मिलने का दावा किया है। उन्होंने दावा किया कि नरेंद्र मोदी जीत की हैट्रिक लगाने जा रहे हैं। इसके बाद से विपक्ष और ट्रोलस की पूरी फौज उनके पीछे पड़ गई है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि बीजेपी ने प्रशांत किशोर को अपना राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज का बयान वायरल लेटर पर आया है। जनसुराज ने लेटर को फर्जी करार दिया है। 

राहुल गांधी आप सभी फर्जी खबरों...
प्रशांत किशोर की पार्टी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उसके नेता जयराम रमेश पर फर्जी तस्वीर साझा करने का आरोप लगाया। अपने आधिकारिक X हैंडल पर, जन सूरज ने एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने दावा किया कि यह साबित हुआ कि दस्तावेज वरिष्ठ कांग्रेस नेता द्वारा व्हाट्सएप पर शेयर किया गया था।

पार्टी ने पोस्ट में लिखा- विडंबना देखिए! कांग्रेस, राहुल गांधी आप सभी फर्जी खबरों के बारे में बात करते हैं और पीड़ित होने का दावा करते हैं। अब आप खुद देखें कि कैसे कांग्रेस पार्टी के संचार प्रमुख, जयराम रमेश, जो जाहिर तौर पर एक वरिष्ठ नेता हैं, व्यक्तिगत रूप से एक फर्जी दस्तावेज प्रसारित कर रहे हैं।

तस्वीर में बीजेपी का लेटरहेड दिखाया गया है। जिसमें दावा किया गया है कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रशांत किशोर को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। इसे एक्स और फेसबुक पर कई यूजर्स ने शेयर किया है।

प्रशांत किशोर क्यों विपक्ष के निशाने पर?
प्रशांत किशोर ने 2014 के चुनावों के दौरान पीएम मोदी और भाजपा के साथ काम किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि इस चुनाव में भाजपा का आंकड़ा 2019 के 303 के स्कोर या उससे बेहतर के आसपास रह सकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने संसद में भाजपा के लिए 370 सीट और एनडीए के लिए 400 पार का लक्ष्य सेट किया। यह सिर्फ एक नैरेटिव सेट करने के लिए था। विपक्ष अब अपनी जीत की बात को छोड़कर यह कहने में जुट गया कि एनडीए की 400 पार सीटें नहीं आ रही हैं। प्रशांत किशोर ने दावा किया कि भाजपा को 370 सीटें नहीं मिलने वाली हैं। लेकिन 2019 के चुनाव जैसा परिणाम रह सकता है।  

करन थापर के साथ नोकझोंक का VIDEO वायरल
उधर, सोशल मीडिया पर द वायर के पत्रकार करन थापर के साथ प्रशांत किशोर का एक इंटरव्यू खूब चर्चा में है। करन थापर ने हिमाचल चुनाव के नतीजों को लेकर प्रशांत किशोर से सवाल किया। करन थापर ने कहा कि प्रशांत किशोर ने हिमाचल विधानसभा चुनाव में अनुमान लगाया था कि कांग्रेस पार्टी वहां जड़ से उखड़ जाएगी। लेकिन नतीजे आए तो कांग्रेस की सरकार बनी। तभी दोनों के बीच नोकझोंक शुरू हो गई। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि उन्होंने कभी भी ऐसा बयान नहीं दिया था। अगर ऐसा कुछ कहा था तो उसका वीडियो दिखाइए, वरना सार्वजनिक माफी मांगिए। बात इतनी बढ़ गई कि एक वक्त प्रशांत ने कहा कि करन आप मुझे डरा-धमका नहीं सकते हैं। कड़े सवाल पूछकर लोगों को असहज करके भागने पर मजबूर करना आपकी यूएसपी है। लेकिन मैं आप जैसे चार लोगों से अकेले निपट सकता हूं। 

इस गरमागरम इंटरव्यू के बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग प्रशांत किशोर के समर्थन में खड़े नजर आए तो कुछ लोगों ने उनका पानी पीते हुए फोटो शेयर किया।

4 जून को भरपूर पानी अपने पास रखना: प्रशांत का ट्रोलर्स को जवाब
ट्रोलर्स को प्रशांत किशोर ने जवाब दिया है। प्रशांत ने कहा कि पानी पीना अच्छा है, क्योंकि यह दिमाग और शरीर दोनों को हाईड्रेटेड रखता है। जो लोग इस चुनाव के नतीजों के बारे में मेरे आकलन से चकित हैं। उन्हें 4 जून को भरपूर पानी अपने पास रखना चाहिए। 2 मई 2021 और बंगाल को याद रखें। 

प्रशांत किशोर ने 2021 में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे और उससे पूर्व उनके द्वारा की गई भविष्यवाणी को याद रखने की सलाह दी। बंगाल में चुनाव के नतीजे आने से पहले प्रशांत किशोर ने कहा था कि भाजपा बंगाल में ट्रिपल डिजिट में नहीं पहुंचेगी। जबकि कई चैनलों ने बीजेपी की जीत का अनुमान लगाया था। जब परिणाम आए तो प्रशांत किशोर की बात सच निकली।

jindal steel Ad
5379487