Logo
election banner
Lok Sabha election 2024: पवन सिंह ने लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। भाजपा ने भोजपुरी सिंगर को आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था।

Lok Sabha election 2024: भोजपुरी सिंगर पवन सिंह ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। पवन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा कि वह किसी कारणवश आसनसोल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। हालांकि, अभी तक पूरी तरह से ये साफ नहीं हो पाया है कि कल तक टिकट मिलने पर झूमने वाले पवन सिंह अचानक चुनाव लड़ने से मना क्यों कर दिया।

पवन सिंह नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
पावर स्टार पवन सिंह ने 3 मार्च को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ऐलान करते हुए बताया कि वह आसनसोल सीट से लोकसभा चुनाव (Pawan Singh Lok Sabha Seat) नहीं लड़ेंगे। उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को दिल से आभार प्रकट करता हूं। पार्टी ने मुझ पर विश्वास करके आसनसोल का उम्मीदवार घोषित किया लेकिन किसी कारणवश में आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ पाऊंगा…'

चुनाव न लड़ने की क्या रही वजह?
खबरों के मुताबिक,  बंगाली अस्मिता मुद्दा बनने पर बीजेपी ने पवन सिंह को आसनसोल से चुनाव न लड़ाने का फैसला लिया है, पश्चिम बंगाल में कई लोकसभा सीटों पर नुकसान होने की आशंका की जानकारी पवन सिंह को भी दी गई है, इसके बाद ही भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने सोशल मीडिया पर चुनाव न लड़ने की जानकारी साझा की। बता दें कि, पवन सिंह ने बंगाली महिलाओं के ऊपर कई गानें (Pawan Singh Bengal Women Song) गाए हैं और ये ही गाने पवन सिंह पर भारी पड़ गए।

टिकट मिलने पर पार्टी का जताया था आभार
भाजपा ने 2 मार्च को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली सूची में भारतीय जनता पार्टी ने 195 सीटों का ऐलान किया है। बीजेपी ने भोजपुरी स्टार पवन सिंह को आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया, जहां से TMC के शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं। सांसदी का का टिकट मिलने पर पवन सिंह खुशी से गदगद हो गए थे और उन्होंने बकायदा सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं का आभार जताया था। हालांकि, ये खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई और भोजपुरी सिंगर ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया।

TMC ने ली चुटकी
पवन सिंह के चुनाव न लड़ने की घोषणा के बाद टीएमसी भाजपा पर हमलावर है। टीएमसी नेता नेता अभिषेक बनर्जी ने पवन सिंह के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा, ''पश्चिम बंगाल के लोगों की अदम्य भावना और शक्ति।''

भोजपुरी सिंगर के लिए अब आगे क्या?
भोजपुरी सिंगर पवन सिंह मीडिया में इस बात को कहते रहे हैं कि वह किसी भी कीमत पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। साथ ही पवन सिंह बिहार के आरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की बात कहते रहे हैं, जहां से वर्तमान में बीजेपी नेता राज कुमार सिंह (R.K. Singh Arrah Lok Sabha Seat) सांसद हैं। आरके सिंह भारतीय जनता पार्टी के एक बड़े नेता हैं। ऐसे में कहा जा रहा कि शायद ही भाजपा आरके सिंह को टिकट न दे। यानी अगर आरा से भी पवन सिंह को सीट नहीं मिलती है तो ऐसा हो सकता है कि भारतीय जनता पार्टी उन्हें किसी और सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। बता दें कि, भाजपा ने अपनी पहली सूची में बिहार के किसी भी सीट पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है।

jindal steel Ad
5379487