Logo
election banner
Karnataka Pakistan Zindabad Slogans Issue: विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार ने वॉइस सैंपल  एफएसएल को भेज दिया है और रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

Karnataka Pakistan Zindabad Slogans Issue: कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद नवनिर्वाचित सांसद सैयद नसीर हुसैन के कथित समर्थकों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने का मामला तूल पकड़ चुका है। गुरुवार को भाजपा विधायकों ने घटना पर कार्रवाई की मांग करते हुए विधान सौधा में विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा विधायकों ने कांग्रेस सरकार मुर्दाबाद, रीढ़विहीन सरकार कार्रवाई करने में सक्षम नहीं है, हमें न्याय चाहिए, अपराधी को गिरफ्तार करो, सरकार मुर्दाबाद' सहित कई नारे लगाए गए।

विपक्ष के नेता आर अशोक ने विधानसभा में कहा कि 24 घंटे हो गए हैं, सरकार ने कोई कार्रवाई शुरू नहीं की है। हम उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं? विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि सरकार ने वॉइस सैंपल  एफएसएल को भेज दिया है और रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

Karnataka Assembly
Karnataka Assembly

मुख्यमंत्री ने अनंत हेगड़े का नाम लेकर भाजपा पर किया हमला
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के लिए प्रतिबद्ध है। रिपोर्ट आने के बाद हम किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे। हमने इसे एफएसएल के लिए दे दिया है। रिपोर्ट आने के बाद हम कार्रवाई करेंगे। सीएम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने संविधान को लेकर बयान दिया, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

सिद्धारमैया ने कहा कि हम वो लोग हैं जिन्होंने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। बीजेपी और आरएसएस का आजादी में कोई योगदान नहीं है। क्या भाजपा और आरएसएस ने कभी आजादी के लिए लड़ाई लड़ी? क्या गोलवलकर ने इसमें भाग लिया और वे हमें देशभक्ति सिखा रहे हैं जो लोकतंत्र और संविधान का सम्मान नहीं करते। ये वे लोग हैं जिन्होंने कहा था कि हम संविधान बदलने के लिए सत्ता में आए हैं। बीजेपी सांसद ने यह बयान दिया था, तब अनंत कुमार हेगड़े के खिलाफ पीएम या बीजेपी ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।

सीएम के बयान पर हंगामा तेज हो गया। भाजपा विधायक विरोध में विधानसभा के वेल में आ गए और नारेबाजी की।

नसीर हुसैन का दावा- किसी ने नहीं लगाया देश विरोधी नारा
पार्टी के निर्वाचित सांसद सैयद नसीर हुसैन ने बुधवार को भाजपा के इस आरोप को खारिज कर दिया कि उनके समर्थकों ने विधान सौध में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए। हुसैन ने कहा कि मैं बीजेपी की हताशा को समझ सकता हूं। दोनों पार्टियों (बीजेपी-जेडीएस) के एक साथ आने और कर्नाटक से एक अतिरिक्त राज्यसभा सीट पाने के लिए हर कोशिश करने के बावजूद वे बुरी तरह हार गए हैं।

सांसद ने दावा किया कि समर्थक 'नसीर साहब जिंदाबाद, नसीर खान जिंदाबाद, नसीर खान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने विधान सौधा में किसी को भी पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते नहीं सुना। अगर मैंने यह सुना होता, तो मैंने उसे जेल भेज दिया होता। मैं एक स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से आता हूं। मैं उस पार्टी का प्रतिनिधित्व करता हूं, जिसने लड़ाई लड़ी और इस देश को आजादी दिलाई।

jindal steel Ad
5379487