Logo
election banner
K Kavitha arrested: भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता और तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को CBI ने गुरुवार को तिहाड़ जेल के अंदर से गिरफ्तार कर लिया।

K Kavitha arrested: भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता और तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को CBI ने गुरुवार को तिहाड़ जेल के अंदर से गिरफ्तार कर लिया। के कविता को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल के कविता न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है। एक दिन पहले ही सीबीआई ने कविता से जेल में पूछताछ की थी। कविता पर दिल्ली शराब घोटाले के साउथ ग्रुप का सदस्य होने का आरोप है। 

सीबीआई का दावा, कविता साउथ ग्रुप का सदस्य
सीबीआई का दावा है कि दिल्ली शराब नीति मामले में साउथ ग्रुप ने अहम भूमिका निभाई थी। इसी ग्रुप ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेताओं को रिश्वत के तौर पर 100 करोड़ रुपए दिए थे। इसके बदले उन्हें दिल्ली में शराब लाइसेंस हासिल करने और लाइसेंस रिन्यू करने में राहत दी गई थी। के कविता काे ईडी ने 15 मार्च को अरेस्ट किया था। बीते मंगलवार को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 

के कविता ने कोर्ट को भेजी चिट्ठी
के कविता ने कोर्ट को भेजी गई एक चिट्ठी में कहा था कि जांच एजेंसियों की जांच के कारण उनकी छवि को नुकसान पहुंची है। इसके साथ ही उनकी निजता का भी उल्लंघन हुआ है। मैं एक पीड़ित हूं। मेरी व्यक्तिगत और राजनीतिक प्रतिष्ठा को निशाना बनाया गया है। मेरे मोबाइल फोन को सभी टेलीविजन चैनलों पर दिखाया गया, इससे मेरी निजता का सीधे तौर पर उल्लंघन हुआ। कोर्ट में वकील ने के कविता की चिट्ठी पढ़ी। 

'मैं सभी मोबाइल फोन ईडी को सौंप दूंगी'
कविता ने कोर्ट से बताया कि मैंने जांच एजेंसियों का पूरा सहयोग किया। अफसरों को अपने सभी बैंक खातों के डिटेल दिए। मैं सभी मोबाइल फोन भी ईडी को सौंप दूंगी,  जिन्हें ईडी ने मेरे द्वारा नष्ट करने का दावा किया है। बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। वहीं, संजय सिंह को हाल ही में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है।

5379487