Logo
Income Tax Raid: नासिक में आयकर विभाग ने शनिवार सुबह-सुबह एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ज्वेलरी स्टोर और उसके मालिक के घर पर छापेमारी की। इस छापेमारी में लगभग 26 करोड़ रुपए नकद और 90 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

Income Tax Raid:नासिक में आयकर विभाग ने शनिवार सुबह-सुबह एक बड़ी कार्रवाई करते हुए ज्वेलरी स्टोर और उसके मालिक के घर पर छापेमारी की। इस छापेमारी में लगभग 26 करोड़ रुपए नकद और 90 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। यह छापेमारी कनाडा कॉर्नर स्थित सुराणा ज्वेलर्स और मालिक के आवास के साथ-साथ उनकी निर्माण कंपनी महालक्ष्मी बिल्डर्स पर की गई।

अघोषित लेनदेन की सूचना मिली थी
आयकर विभाग को सुराणा ज्वेलर्स के मालिक द्वारा कथित अघोषित लेनदेन की सूचना मिली थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। शुक्रवार को शुरू हुई इस छापेमारी के दौरान विभाग ने दिन भर वित्तीय रिकॉर्ड, लेन-देन संबंधी डेटा और दस्तावेजों की जांच की गई। अधिकारियों की कई टीमें इस दौरान मौजूद थीं और जांच का काम बड़े पैमाने पर चल रहा था।

वित्तीय लेन-देन रिकॉर्ड की हो रही है जांच
सूत्रों के अनुसार, इस छापेमारी का मुख्य उद्देश्य अघोषित आय और संभावित संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की पूरी जांच करना था। आयकर विभाग सुराणा ज्वेलर्स और महालक्ष्मी बिल्डर्स दोनों के वित्तीय लेन-देन रिकॉर्ड की सावधानीपूर्वक जांच कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई सुराणा ज्वेलर्स और उसकी कंपनियों द्वारा किए गए अघोषित लेनदेन की खबरों के आधार पर की गई थी।

यूपी के आगरा में तीसरे दिन भी छापेमारी जारी
इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के आगरा में भी आयकर विभाग की छापेमारी रविवार को लगातार तीसरे दिन जारी रही। यहां के जूता कारोबारियों पर की गई इस कार्रवाई में अब तक 53 करोड़ रुपए कैश जब्त किया जा चुका है। सूत्रों के अनुसार, पैसे बेड और गद्दों में छिपाए गए थे और इन्हें गिनने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा मशीनें लगाई गई हैं। फिलहाल, आयकर विभाग की कार्रवाई अभी भी जारी है।

jindal steel hbm ad
5379487