Logo
election banner
Cyclone Michaung News Updates: भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण चेन्नई के कनाथूर में एक नवनिर्मित दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

Cyclone Michaung News Updates: बंगाल की दक्षिणी खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव अब चक्रवाती तूफान में बदल गया है। इसका नाम 'मिचौंग' है, जिसे म्यांमार ने दिया है। तूफान मंगलवार को आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तट से टकरा सकता है। इसे देखते हुए भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और तेलंगाना में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

एजेंसी के अनुसार, तूफान 'मिचौंग' 4 दिसंबर की सुबह 8:30 बजे चेन्नई से लगभग 90 किमी पूर्व उत्तर-पूर्व में गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया। इसके बाद यह आंध्र प्रदेश तट के करीब बढ़ रहा है। 5 दिसंबर की सुबह तूफान नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा। इस दौरान 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। 

4 और 5 दिसंबर को भारी बारिश का अलर्ट

IMD ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में 4 और 5 दिसंबर को भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। बताया कि 4 और 5 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। 

गाड़ियां डूबीं, घरों में भरा पानी

चेन्नई में भारी बारिश के कारण चेन्नई और आसपास के इलाकों में गंभीर जलजमाव हो गया। भारी बारिश के कारण चेन्नई के कई इलाके जलमग्न हो गए। बारिश का पानी इतना जमा हो गया कि गाड़ियां पूरी तरह पानी में डूब गईं। रात भर हुई भारी बारिश के कारण राज्य में जलभराव हो गया, जिसके कारण शहर के कई हिस्सों में ट्रैफिक जाम देखा गया। क्षेत्र में भारी बारिश के बाद चेन्नई के क्रोमपेट जीएसटी रोड पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया।

एयरपोर्ट बंद, बेसिन ब्रिज पर खतरे के पार जलस्तर

शहर में खराब मौसम की स्थिति के कारण चेन्नई एयरपोर्ट को सोमवार रात 11 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है।

भारी बारिश के कारण व्यासरपाडी और बेसिन ब्रिज के बीच ब्रिज नंबर 14 पर जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंचने के बाद सोमवार को चेन्नई सेंट्रल से 11 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गईं। वहीं, कुल 144 ट्रेनों को रद्द किया गया है। 

झारखंड के दो लोगों की मौत

भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण चेन्नई के कनाथूर में एक नवनिर्मित दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। मरने वाले लोग झारखंड के रहने वाले थे।

5379487