Logo
election banner
Actor Vijay Launches Political Party: विजय ने कहा कि हाल ही में आयोजित सामान्य परिषद और कार्यकारी परिषद की बैठकों में कई निर्णय लिए गए हैं। लोकसभा चुनाव में टीवीके किसी का समर्थन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अब मैंने खुद को सार्वजनिक सेवा के लिए राजनीति में उतरने का फैसला किया है।

Actor Vijay Launches Political Party: साउथ फिल्मों के सुपरस्टार थलापति विजय (Thalapathy Vijay) ने तमिलनाडु की राजनीति में कदम रख दिया है। शुक्रवार को उन्होंने अपनी पार्टी के नाम का ऐलान किया। जिसका नाम-तमिझा वेत्री कड़गम (Tamizhaga Vetri Kazhagam-TVK) है। हिंदी में इसका नाम तमिलनाडु विजय पार्टी है। एक्टर विजय पार्टी प्रमुख हैं। विजय ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में नहीं उतरेगी। 2026 में तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की तरफ से प्रत्याशी उतारे जाएंगे। 

किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे
विजय ने कहा कि हाल ही में आयोजित सामान्य परिषद और कार्यकारी परिषद की बैठकों में कई निर्णय लिए गए हैं। लोकसभा चुनाव में टीवीके किसी का समर्थन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अब मैंने खुद को सार्वजनिक सेवा के लिए राजनीति में उतरने का फैसला किया है। इसके लिए तमिलनाडु की जनता का आभार है। 

एक्टर विजय की तरफ से पार्टी का नाम एनाउंस किए जाने के बाद राज्य में उनके प्रशंसकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। एक्टर विजय से पहले दिग्गज एमजी रामचंद्रन और जे जयललिता ने भी फिल्मी सफर छोड़कर राजनीति में कदम रखा और सफल भी हुए थे। 

68 फिल्मों में किया अभिनय
एक्टर विजय की तुलना तमिल सिनेमा के अगले रजनीकांत के रूप में होती है। उन्होंने 68 फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्मों में अभिनय के साथ एक्टर विजय समाजसेवा में काफी आगे रहते हैं। वह मुफ्त भोजन, छात्रवृत्ति, पुस्तकालय, शाम की ट्यूशन और यहां तक कि कानूनी मदद सहित कई दान और कल्याण के कामों में शामिल कर रहे हैं।

पिता हैं मशहूर डायरेक्टर
हाल ही में, उन्होंने सार्वजनिक परीक्षाओं में टॉपर्स छात्रों को सम्मानित करने के लिए एक निर्वाचन क्षेत्र-स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह अंबेडकर, पेरियार, कामराज जैसे नेताओं के बारे में पढ़ना चाहते हैं। जो अच्छा है उसे ले लो और बाकी को छोड़ दो। विजय के पिता मशहूर फिल्म निर्देशक चन्द्रशेखर हैं। विजय की फिल्में अक्सर संवेदनशील और प्रमुख जनहित विषयों को छूती रही हैं। 

5379487