Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ब्राइडल सैंडल लेने जा रही हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

अपनी शादी के दिन हर कोई सैंडल से लेकर ब्राइडल लहंगा पर्फेक्ट चाहते हैं।

ब्राइडल सैंडल लेने जा रही हैं तो इन बातों का रखें ध्यान
X
नई दिल्ली. शॉपिंग के नाम से ही आप बेहद एक्साइटेड हो जाते हैं। ऐसे में बात अगर आपके शादी की हो तो फिर आप अपनी शादी के लिए सारी चीजे एकदम पर्फेक्ट चाहती हैं ना? शादी के लिए हर कोई छोटी से छोटी चीजों की शॉपिंग करता है। आप अपनी शादी के दिन सैंडल से लेकर ब्राइडल लहंगा पर्फेक्ट चाहते हैं। लेकिन आपके लिए सबसे जरूरी बात ये है कि आप शादी के लिए जब भी इन चीजों को खरीदें तो ये बात ध्यान दें कि इन चीजों से आपको कोई कठिनाई न हो आपको शादी के खास दिन कोई खास तकलीफ न हो। इसलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिसे आपको सैंडल खरीदते वक्त जरूर ध्यान देना चाहिए....
खूबसूरती के बजाय कम्फर्ट चुनें- आप अपनी शादी के लिए जब भी सैंडल खरीदें तो इस बात का ध्यान दें कि आप स्टाइल से ज्यादा उसके कंफर्ट को देखें। एक बार आप उसे पहनकर कमर्फ्ट को देखें। दरअसल, शादी के लिए आपको बार-बार खड़ें होना पड़ता है। इस लिहाज से सैंडल परपेक्ट होना चाहिए।
चोट न पहुचाए सैंडल- कुछ सैंडल्स ऐसे होते हैं जो कहीं न कहीं से चुभते हैं। तो सैंडल लेते वक्त चारों तरफ अच्छे से जांच परख लें।
हील हाइट - दरअसल, शादी के दौरान सबसे ज्यादा मायने रखती है तो वो है आपकी हाइट। जो ब्राइडस लहंगे के साथ आपकी खूबसूरती निखार देती है। लेकिन फिर भी ध्यान दें कि शादी के लिए 4 इंच से ज्यादा की हील की सैंडल न पहनने। इसके अलावा पेंसिल हील और सेलिटोज भी दुल्हन को इग्नोर करना चाहिए। इन हील्स के बदले वेजिस, ब्लोक हील्स या पलेटफॉर्म हील्स कैरी कर सकती हैं।
पति के हाइट का रखें ध्यानः शादी के दौरान अगर आप सैंडल खरीदे तो अपने होने वाले पति के हाइट को बी अच्छी तरह से परखकर ही खरीदें। आप उनकी हाइट के हिसाब से ही हिल्स या सैंडल का चुनाव करें। अगर आपके पति की हाइट ज्यादा हैं, तो ऐसे में आपको उनके बराबर दिखने के लिए हील्स पहननी होगी, वरना नहीं। और दूसरी तरफ अगर आपके पति की हाइट ज्यादा नहीं है तो हील्स बिल्कुल ना डालें, क्योंकि हील्स पहनकर आप अपने पति से लंबे दिख सकती हैं।
जगह का रखें ध्यान- आप अपने शादी के वेन्यू के हिसाब से ही सैंडल खरीदें। अगर आपकी शादी किसी खुली जगह पर हैं जैसे किसी गार्डन या फार्म हाउस में तो ऐसे में आप ब्लोक या वैजिस ही कैरी करें, क्योंकि पतली हिल की सैंडल से गिरने का खतरा बना रहता है।
फिटिंग भी है जरूरी- सैंडल ऐसा हो जो न तो अधिक टाइट हो और न ही अधिक ढीला।
शादी से पहले ट्रायल करें- सैंडल खरीदने के बाद अक्सर आप उसे शादी के दिन पहनने के लिए उसे ऐसे ही रख देते हैं। लेकिन ऐसी गलती न करें। शादी के दिन अगर आप आराम से सैंडल पहनना चाहती हैं तो एक दिन पहले जरूर ट्राई करें। ऐसा करने से शादी के दिन आपको कोई परेशानी नहीं होगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story