Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरतालिका तीज पर शहनाज हुसैन के मेकअप टिप्स, खूबसूरती में लगाएं चार चांद

तीज-त्योहारों में आपका लुक परफेक्ट मेकअप से ही कंप्लीट होता है। हरतालिका तीज पर आप भी कुछ ईजी मेकअप स्टेप्स को फॉलो करके अपनी सुंदरता में चार चांद लगा सकती हैं। जानिए, ईजी मेकअप स्टेप्स की टेक्नीक।

हरतालिका तीज पर शहनाज हुसैन के मेकअप टिप्स, खूबसूरती में लगाएं चार चांद

हरतालिका तीज 2018 की तैयारियां आपने कर ली होंगी, पहनावे से लेकर ज्वेलरी तक फाइनल कर चुकी होंगी। लेकिन मेकअप करने के लिए आपके पास व्रत वाले दिन बहुत कम समय होगा। ऐसे में ईजी, क्विक मेकअप टेक्नीक आपके बहुत काम आ सकती हैं।

यह भी पढ़ेंः

हरतालिका तीज पर शहनाज हुसैन मेकअप टिप्स

- मेकअप करने से पहले अपने फेस को अच्छी तरह क्लीन करें। फिर लिक्विड मॉयश्चराइजर लगाएं। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो एस्ट्रिंजेंट लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे लगाने से आपकी स्किन ऑयली नजर नहीं आएगी। मॉयश्चराइजर लगाने के बाद फेस के दाग-धब्बों को कवर करने के लिए कंसीलर अप्लाई करें।

- मॉयश्चराइजर के बाद फेस पर फाउंडेशन लगाएं और लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि फाउंडेशन आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ हो। जिन महिलाओं की रंगत सांवली है, वे ब्राउन शेड वाले फाउंडेशन का यूज कर सकती हैं। फेस्टिव सीजन के लिए गोल्ड फांउडेशन भी सेलेक्ट किया जा सकता है। फाउंडेशन लगाने के बाद स्पंज से इसे ब्लेंड करना जरूरी होता है। ऐसा करने से फाउंडेशन आपके फेस पर अच्छी तरह लग जाएगा।

- फेस का बेस मेकअप जब हो जाए तो ब्रश से चीकबोन पर ब्लशर लगाएं। इसके बाद चीकबोन पर लाइट कलर का या अपनी पसंद का हाईलाइटर लगाएं और अच्छे तरीके से ब्लेंड करें।

- अगर रात के समय ब्लशर लगा रही हैं तो इसे लिप कलर से मैच करने की जरूरत नहीं है। जैसे आपने ऑरेंज लिपस्टिक लगाई है तो पिंक ब्लशर का इस्तेमाल न करें। हां, ब्लशर स्किन टोन से मैच करता हुआ जरूर होना चाहिए।

- फेस्टिव लुक के लिए आप आईशैडो में ब्रॉन्ज शेड्स यूज कर सकती हैं। इसके बाद आईलिड पर डार्क कलर की आई पेंसिल से लाइनर लगाएं। इसके बाद डार्क आई शैडो लगाएं और लाइनर के साथ स्मज करें।

- ट्रेडिशनल लुक के लिए लिपस्टिक में रेड, पिंक, ऑरेंज जैसे शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं।

- मेकअप कंप्लीट होने पर बिंदी जरूर लगाएं, इससे लुक अट्रैक्टिव नजर आएगा।

Next Story
Share it
Top