logo
Breaking

ग्लोबल ''डेंटल इम्प्लांट्स मार्केट रिपोर्ट'': आने वाले सालों में डेंटल इम्प्लांट्स का मार्केट तेजी से बढ़ेगा

ग्लोबल ''डेंटल इम्प्लांट्स मार्केट'' की एक व्यापक रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 8 सालो में दुनिया में डेंटल इम्प्लांट्स का मार्केट बहुत तेजी से बढ़ेगा।

ग्लोबल

ग्लोबल 'डेंटल इम्प्लांट्स मार्केट' की एक व्यापक रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 8 सालो में दुनिया में डेंटल इम्प्लांट्स का मार्केट बहुत तेजी से बढ़ेगा। ग्लोबल 'डेंटल इम्प्लांट्स मार्केट' की इस ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में डेंटल इम्प्लांट्स का मार्किट कई कारकों पर निर्भर करेगा इनमे इसका उत्पादन, खपत, और इससे प्राप्त होने वाला राजस्व मुख्य कारक होंगे।

दंत प्रत्यारोपण (डेंटल इम्प्लैंट्स) का बाजार मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अ मेरिका (USA), यूरोपीय संघ (EU), चीन और जापान में हैं। इस डेंटल इम्प्लांट्स मार्केट रिपोर्ट में प्रत्येक क्षेत्र के विकास की दर, अर्थशास्त्र के मापदंडों, ग्राहक की तलाश के पैटर्न और बाजार की मांग और आपूर्ति की के लिए बाजार की क्षमता का विश्लेषण किया गया है।

डेंटल इम्प्लांट क्षेत्र की ये है बड़ी कंपनियां

औस्टाम

स्ट्रोमन

नोबेल बायोकेयर

3एम

डेन्ट्सप्लय

ऐस्पन डेंटल

सिमर

बाइकोन

इम्प्लांट डायरेक्ट

डेन्टियम

बिगो

डियो

थोमेन मेडिकल

केजे मेडिटेक

अल्फा-बायो

क्योसेरा मेडिकल

मेगागन इंप्लांट

हुआक्सि इम्प्लांट

बीएलबीसी

बायोमीटर

बायोकॉन्सेप्ट

जीगे मेडिकल

डेंटल इम्प्लांट के प्रकार -

टाइटेनियम डेंटल इंप्लांट्स

जिरकोनिया डेंटल इंप्लांट्स

कहां-कहां होगा डेंटल इम्प्लांट -

अस्पतालों में

डेंटल क्लिनिक

अन्य जगह

ये हैं बड़े बाजार-

डेंटल इम्प्लान्ट्स का बाजार मूल्य 2018 में 10 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का रहा और 2026 में इसके 20 बिलियन अमरीकी डालर होने की उम्मीद है। दुनिया में डेंटल इम्प्लांट की औसत विकास दर 10 % है। दुनिया में डेंटल इंप्लांट्स का सबसे बड़ा मार्केट अमेरिका है, और सबसे ज्यादा खपत भी यहीं होती है। चीन डेंटल इम्प्लांट के क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ता हुआ बाजार है।

Share it
Top