logo
Breaking

प्रिया-सनी की सात साल की जुदाई लाई रंग, जातिवाद के दलदल से निकल लेंगे सात फेरे

हर लड़की का सपना होता है कि परियों की कहानी की तरह उसके सपनों के राजकुमार से उसकी शादी हो, जिसमें उसके करीबी दोस्त, उसके शुभचिंतक और पूरा परिवार मौजूद रहे।

प्रिया-सनी की सात साल की जुदाई लाई रंग, जातिवाद के दलदल से निकल लेंगे सात फेरे

हर लड़की का सपना होता है कि परियों की कहानी की तरह उसके सपनों के राजकुमार से उसकी शादी हो, जिसमें उसके करीबी दोस्त, उसके शुभचिंतक और पूरा परिवार मौजूद रहे।

अब चूंकि भारत में टेलीविजन हमारी जिंदगी एक अहम हिस्सा बन गया है तो एक सपना यह भी होता है कि जब आप शादी के सात वचन ले रहे हों तो आपके पसंदीदा सितारे भी आपके साथ मौजूद रहें।

ऐसे में जब बरेली की प्रिया सिंह और सनी कक्कर ने ज़ी टीवी से संपर्क करके यह निवेदन किया कि उनकी शादी में उनके पसंदीदा अभि और प्रज्ञा भी आएं तो चैनल ने फैसला किया इस जोड़े के सपनों को हकीकत में बदला जाए।

इनकी शादी में न सिर्फ अभि और प्रज्ञा आए बल्कि ज़ी टीवी परिवार के सभी सितारों ने इस जश्न में शामिल होकर वर-वधु को आशीर्वाद दिया। अपनी तरह की इस अनूठी पहल के जरिये भारतीय टेलीविजन पर एक नया इतिहास रचते हुए ज़ी टीवी के वार्षिक समारोह ज़ी रिश्ते अवॉड्स में प्रिया और सनी की शादी के लिए एक भव्य समारोह रखा गया है - ‘ज़ी टीवी की बेटी की शादी’।

इस शादी में दर्शकों के पसंदीदा शोज की सभी बहुएं, बेटा-बेटी, मम्मी-पापा और देवर-भाभियां बाराती बनकर इन दो प्रेमियों की शादी में शरीक होंगे। इसमें रोका, बैचलर्स पार्टी, मेहंदी, संगीत और शादी जैसे अलग-अलग कार्यक्रम होंगे, जिसमें पूरा ज़ी परिवार नजर आएगा।

ज़ी रिश्ते अवॉर्ड्स में होने वाली ‘ज़ी टीवी की बेटी की शादी’ एक भव्य समारोह होगा, जिसे लाखों की संख्या में दर्शक देखेंगे। इस समारोह में ‘कुमकुम भाग्य’ के अभि (शब्बीर अहलुवालिया) और प्रज्ञा (श्रीति झा), प्रिया और सनी के फोस्टर ब्रदर और सिस्टर के रूप में मौजूद रहेंगे।

बरेली की प्रिया सिंह एक सीधी-सादी और खुशमिजाज लड़की है, जो मुंबई में काम करती है। वो पारिवारिक मूल्यों को मानती है और अपने मां-बाप और भाई-बहनों को बहुत चाहती है।

प्रिया हमेशा यह सपना देखती थी कि उसके प्रेमी सनी सिंह से उसकी शादी बहुत धूमधाम से हो। प्रिया और सनी सबसे पहले फेसबुक के जरिये जुड़े थे। फिर व्हॉट्सअप चैट्स और वीडियो कॉल्स के साथ यह सिलसिला आगे बढ़ा और धीरे-धीरे दोनों के बीच गहरा प्यार हो गया।

हालांकि अलग-अलग जातियों के होने के कारण दोनों को अपने मां-बाप को बहुत मनाना पड़ा। यहां तक कि दोनों सात साल तक एक दूसरे से जुदा भी रहे, लेकिन इतनी सारी मुश्किलों के बावजूद प्रिया और सनी ने अपने इस खूबसूरत रिश्ते को जिंदा रखा।

प्रिया बताती हैं, ‘‘ज़ी टीवी हमेशा से हम दोनों के परिवारों का एक अभिन्न हिस्सा रहा है। हम सभी लोग ‘कुमकुम भाग्य’ के बड़े फैन्स रहे हैं। अभि और प्रज्ञा हमारे लिए सिर्फ आॅन-स्क्रीन किरदार नहीं हैं बल्कि हम उनसे भावनात्मक रूप से भी जुड़े हुए हैं।

उन्हें अपनी शादी में बुलाना हमारा सपना रहा है। हमें पता था कि यह कभी संभव नहीं हो पाएगा, क्योंकि ऐसा तो फिल्मों में होता है... लेकिन फिर हमने सोचा हम खुद ही क्यों अपने सपनों पर पर्दा डालें? इसलिए हमने चांस लिया और ज़ी टीवी को लिखा।

अगर हमने चैनल को अप्रोच नहीं किया होता तो आज इस ड्रीम का हिस्सा मैं कभी नहीं बन पाती। हमारी शादी में समस्त ज़ी परिवार को आमंत्रित किया गया, जिससे यह साबित होता है कि ज़ी टीवी अपनी ‘आज लिखेंगे कल’ की फिलॉसफी को न सिर्फ मानता है बल्कि दिल से इसे जीता भी है।

एक्टर श्रीति झा ने कहा, ‘‘पहली बार ज़ी टीवी इतने बड़े मंच पर एक रियल लाइफ जोड़े की शादी करा रहा है और इसे लेकर मैं पहले ही बेहद उत्साहित हूं। दो प्रेमियों की शादी कराने से बड़ी कोई खुशी नहीं है।

मुझे इस भव्य समारोह का इंतजार रहेगा।’’ शब्बीर अहलुवालिया ने कहा, ‘‘यह हम सभी के लिए एक खुशगवार मौका होगा, जहां पूरे ज़ी टीवी परिवार के सामने प्रिया और सनी शादी के बंधन में बंधेंगे। मैं इस जोड़े का साथ देकर बेहद खुश हूं और उन्हें विवाह के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’’

इस शादी के साल के सबसे बड़ा जश्न बनाते हुए ज़ी टीवी के कलाकार इस समारोह में मनोरंजन और ग्लैमर का तड़का लगाएंगे और अपनी जोरदार डांस परफॉर्मेंस और जबर्दस्त एक्ट्स से शादी में खूब धूम मचाएंगे।

Share it
Top