Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के बीच बद से बदत्तर हुए टीवी इंडस्ट्री के हालात, अब ये शो भी हो सकता है बंद

लॉकडाउन के बीच घाटे में पहुंची (Tv Industry) टीवी इंडस्ट्री, सेट का किराया तक नहीं दे पा रहे हैं निर्माता

लॉकडाउन के बीच बद से बदत्तर हुए टीवी इंडस्ट्री के हालात, अब ये शो भी हो सकता है बंद
X

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश में जारी लॉकडाउन के बीच (Shooting) शूटिंग न होने से लेकर घरों से निकलने पर लगी पाबंदी से (Tv Industry) टीवी इंडस्ट्री को भारी नुकसान हुआ है। अभी शूटिंग कब से शुरू होगी और कैसे कैसे काम किया जाएगा। इसको लेकर असंमजस की स्थिती बनी हुई है। वहीं जैसे जैसे शूटिंग शुरू होने की बातें होने लगी हैं, वैसे ही कई पुराने (Tv Show) टीवी शो पर ताला लगने की खबरें आने लगी हैं। इन्हीं में से इस साल से शुरू हुआ टीवी शो 'कार्तिक पूर्णिमा' भी है। जिसके बंद होने की संभावना बनी हुई है। दावा किया जा रहा है इस शो के सेट का किराया तक नहीं चुकाया जा सका है।

साल के दूसरे महीनें से हुई थी शुरुआत

दरअसल, कार्तिक पूर्णिमा शो (Kartik Purnima Show) की शुरुआत आज से 4 माह पहले फरवरी से हुई थी। लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने से पहले इस शो के कलाकरों ने 17 मार्च तक शूटिंग की थी। इसके शो के कुछ एपिसोड्स पहले बन चुके थे। ऐसे में जब तक एपिसोड्स थे सीरियल चल रहा। अब लॉकडाउन लंबा होने व एपिसोड्स खत्म होने के चलते अब निर्माताओं ने इस शो को बंद करने का फैसला कर लिया है। इस शो में कार्तिक की मुख्य भूमिका निभा रहे कलाकार हर्ष नागर ने मीडिया से शो बंद होने की जानकारी साझा की। दावा किया जा रहा है कि लॉकडाउन से पहले यह शो स्टार भारत के सभी शोज में टीआरपी के मामले में नंबर 1 पर था, लेकिन लॉकडाउन के बाद शो निर्माताओं को इससे नुकसान होना शुरू हो गया। इसके साथ ही शो के सेट मालिकों को उसका किराया भी नहीं चुकाया जा सका है। इस वजह से अब शो बंद करने का फैसला लेना पडा है।

कलाकार और कर्मचारी को नहीं मिल पा रहा वेतन

वहीं बताया जा रहा है टीवी इंडस्ट्री में लॉकडाउन के बाद से ज्यादातर शो के कलाकार और कर्मचारियों को सैलरी तक नहीं दी जा सकी। बात करें कार्तिक पूर्णिमा शो की तो इसके कलाकार और कर्मचारियों को 25 प्रतिशत सैलरी दी जा चुकी है। बाकी का अगली पेमेंट तीन महीने के अंदर मिलने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही देश में लगे लॉकडाउन लगने के चलते सैलरी नहीं दी जा सकी है। वहीं कलाकार से लेकर कर्मचारियों का पैसा भी अब खर्च हो गया है।

Next Story