Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुम्बई की एक वेश्या और ऑटोड्राइवर की कहानी है फिल्म "द हंड्रेड बक्स"

द हंड्रेड बक्स की कहानी मुम्बई में एक रात की स्टोरी है जो मोहिनी नाम की एक वेश्या और उसके ऑटोड्राइवर के इर्द-गिर्द घूमती है।

मुम्बई की एक वेश्या और ऑटोड्राइवर की कहानी है फिल्म द हंड्रेड बक्स
X

संभवत: ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी किताब के रिलीज़ होने से पहले ही उस पर फ़िल्म बनाने के अधिकार बिक गए! दुष्यंत प्रताप सिंह द्वारा निर्मित-निर्देशित द हंड्रेड बक्स रिलीज के लिए है। 21 फरवरी को न केवल फिल्म रिलीज हो रही है, बल्कि रिलीज के सिर्फ एक हफ्ते पहले इसी नाम से एक पुस्तक भी पाठकों के बीच आ जाएगी।

निर्माता दुष्यंत प्रताप सिंह के अनुसार, "मेरी बेटी, विष्णुप्रिया सिंह, जो एक बेहतरीन लेखिका भी है, मुझे आश्चर्य था कि इतनी कम उम्र में वह एक ऐसे विषय पर लिख सकती है जो दिल छूने वाली, यथार्थवादी और शानदार हो। जब मैंने पहली बार कहानी सुनी तो मुझे यकीन था कि यह एक फिल्म में आने लायक है और जैसा कि कहावत है, बाकी सब इतिहास है।" फिल्म के मुख्य निर्माता रजनीश राम पुरी है।

द हंड्रेड बक्स की कहानी मुम्बई में एक रात की स्टोरी है जो मोहिनी नाम की एक वेश्या और उसके ऑटोड्राइवर के इर्द-गिर्द घूमती है। वे पैसे के लिए ग्राहकों को खोजने में पूरी रात संघर्ष करते हैं, पुलिस, राजनेताओं आदि के साथ केवल 100 रुपये के लिए सौदा करते हैं। यह उन महिलाओं के जीवन और दुखों की एक गंभीर कहानी जिनके संघर्ष का कोई अंत नहीं है।



द हंड्रेड बक्स कई फिल्म समारोहों में दिखाई और सराही गई है। विशेष रूप से मॉडल से अभिनेत्री बनी कविता त्रिपाठी की काफी तारीफ हुई जिन्होंने फिल्म में मोहिनी का किरदार निभाया है। फिल्म का सह-निर्माण संदीप पुरी, विभव तोमर, प्रतिमा तोतला और रीतू सिंह ने किया है।

Next Story