Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टीवी इंडस्ट्री ने फिर खोया बेहतरीन कलाकार, 'इस प्यार को क्या नाम दूं' की संगीता श्रीवास्तव का निधन

कई पॉप्युलर टीवी शोज का हिस्सा रही एक्ट्रेस संगीता श्रीवास्तव का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि संगीता को 'वस्क्यूलिटिस' नाम की बीमारी थीं। जिसका इलाज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा था।

टीवी इंडस्ट्री ने फिर खोया बेहतरीन कलाकार, इस प्यार को क्या नाम दूं की संगीता श्रीवास्तव का निधन
X
संगीता श्रीवास्तव

टीवी इंडस्ट्री को एक और बड़ा झटका लग है। छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस संगीता श्रीवास्तव का निधन हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, संगीता श्रीवास्तव का 25 अगस्त की सुबह मुंबई में देहांत हो गया। संगीता श्रीवास्तव ने 'इस प्यार को क्या नाम दूं', 'भंवर' और 'थपकी प्यार की' समेत कई टीवी सीरियल्स में शानदार काम किया था। बताया जा रहा है कि वो पिछले काफी वक्त से बीमार चल रही थीं और मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थीं।

संगीता श्रीवास्तव लंबे समय से 'वस्क्यूलिटिस' नाम की बीमारी से ग्रस्त थी। इस बीमारी का इलाज वो मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में करवा रही थी। इस खबर के बाद से टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर है। संगीता को असली पहचान 'इस प्यार को क्या नाम दूं' से मिली। इस सीरियल के जरिए संगीता ने लाखों दर्शकों के दिल जीता लिया था। ये सीरियल साल 2011 में शुरू हुआ था।


आपको बताते है कि आखिर 'वस्क्यूलिटिस' क्या बीमारी है। वस्क्यूलिटिस बीमारी में खून को पूरे शरीर में ले जाने वाले ब्लड वेसल्स खराब हो जाते है। ब्लड वेसल्स के खराब होने के पीछे कई कारण हो सकते है, जैसे कि ब्लड वेसल्स का सकरा होना, कमजोर होना या फिर बहुत ज्यादा मोटा हो जाना। इन कारणों के चलते खून के सामान्य प्रवाह में भी रुकावट आ सकती है, जिसके चलते टिशूज और शरीर के बाकी सभी अंगों में खराबी आती है। करीब 20 ऐसी बीमारियां हैं जिनमें 'वस्क्यूलिटिस' हो सकता है। 'वस्क्यूलिटिस' किसी संक्रमण या बीमारी की वजह से भी हो सकता है।

Next Story