Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बर्थडे स्पेशलः बॉलीवुड के ''संस्कारी'' डायरेक्टर हैं सूरज बड़जात्या, जिन्होंने सलमान को बनाया रातोंरात सुपरस्टार

बॉलीवुड में संस्कारी निर्देशक के नाम से मशहूर सूरज बड़जात्या आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। सूरज बड़जात्या साफ-सुथरी और ट्रेडिशनल फिल्में बनाने के लिए मशहूर हैं।

बर्थडे स्पेशलः बॉलीवुड के

बॉलीवुड में फैमिली ड्रामा और रीमेक फिल्म का दौर शुरू करने वाले संस्कारी डायरेक्टर सूरज बड़जात्या आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। सूरज बड़जात्या का जन्म 22 फरवरी 1964 को हुआ था। आपको बता दें कि सूरज बड़जात्या बॉलीवुड में साफ सुथरी और ट्रेडिशनल फिल्में बनाने के लिए मशहूर हैं।

प्रेम नाम से है खास कनेक्शन-

सूरज बड़जात्या ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1989 में आई फिल्म मैन प्यार किया से की थी। इस फिल्म के हीरो का नाम प्रेम था और प्रेम के इस किरदार को पर्द पर जिया था आज के सुपरस्टार सलमान खान ने। आपके बता दें कि सूरज की यह फिल्म बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर रही और तब से इस प्रेम नाम से उनका कनेक्शन ऐसे जुड़ा कि वह आज तक बरकरार है। सूरज की हर फिल्म के हीरो का नाम प्रेम होता है।

सलमान खान को बनाया सुपरस्टार-

आपको बता दें कि सूरज बड़जात्या के फेवरट हीरो सलमान खान है। सूरज ने अपनी फिल्म मैन प्यार किया से सलमान को सुपरस्टार बना दिया था। सूरज ने सलमान के साथ एक और फिल्म की जिसका नाम हम आपके हैं कौन। 14 शानदार गानों से सजी यह फिल्म सलमान खान के करियर की पहली 100 करोड़ी फिल्म थी। सूरज ने सलमान के साथ आखिरी फिल्म प्रेम रतन धन पायो की थी जिसमें सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था।

शानदार म्यजिक के लिए जानी जाती हैं सूरज की फिल्में-

आपको बता दें कि सूरज की फिल्मों में सिर्फ एक पारिवारिक कहानी ही नहीं होती है बल्कि फिल्म का संगीत भी काफी शानदार होता है। सूरज बड़जात्या की फिल्मों ने कई ऐसे शानदार गाने दिए जो आज भी लोगों के दिलोंदिमाग में ताजा है। सूरज की हर फिल्म चाहे वो मैने प्यार किया हो, हम आपके कौन हो, या फिर विवाह हो जो आज भी अपने शानदार संगीत के लिए जानी जाती है।

ये हैं सूरज की ब्लॉकबस्टर फिल्में-

आपको बता दें कि सूरज बड़जात्या की पहली फिल्म मैन प्यार किया दोस्ती और फिर प्यारी की कहानी थी। हम आपके है कौन भारतीय सिनेमा के इतिहास की यादगार फिल्मों में से एक हैं। हम साथ साथ हैं एक फैमिली ड्रामा फिल्म थी जो रामायण के कॉन्सेप्ट पर आधारित थी। विवाह सूरज बड़जात्या की ब्लॉकबस्ट फिल्मों में से एक है इसमें अरैंज मैरिज के कॉन्सेपट को लिया गया था। सूरज बड़जात्या की आखिरी फिल्म प्रेम रतन धन पायो थी जिसमें वो अपने फेवरेट स्टार सलमान खान के साथ एक बार फिर पर्दे पर लौटे।

यह भी पढ़ेंः अमिताभ बच्चन का भाजपा से मोहभंग, कांग्रेस से बढाया दोस्ती का हाथ!

आपको बता दें एक बार फिर सूरज बड़जात्या की नई फिल्म की कहानी तैयार हो गई है हालांकि कहानी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन इतना जरूर है कि इस बार कहानी चार अलग-अलग किरदारों पर आधारित होगी। फिल्म को इस बार सूरज नहीं बल्कि उनके असिस्टेंट डायरेक्ट करेंगे।

Next Story
Top