Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Selmon Bhoi: सलमान खान के हिट एंड रन मामले पर बेस्ड ऑनलाइन गेम पर कोर्ट ने लगायी अस्थायी रोक

मुंबई के एक सिविल कोर्ट ने एक्टर सलमान खान को राहत दे दी है। सलमान उन पर बने एक ऑनलाइन गेम, "सेल्मन भोई" के खिलाफ कोर्ट पहुंचे थे। इस बात को देखते हुए कि इससे एक्टर की इमेज खराब हो रही कोर्ट ने सलमान को अंतरिम राहत दे दी है।

Selmon Bhoi: सलमान खान के हिट एंड रन मामले पर बेस्ड ऑनलाइन गेम पर कोर्ट ने लगायी अस्थायी रोक
X

मुंबई के एक सिविल कोर्ट ने एक्टर सलमान खान (Salman Khan) को राहत दे दी है। सलमान ऑनलाइन गेम, "सेल्मन भोई" (Selmon Bhoi) के खिलाफ कोर्ट पहुंचे थे। इस बात को देखते हुए कि इससे एक्टर की इमेज खराब हो रही है। कोर्ट ने सलमान को अंतरिम राहत दे दी है। कोर्ट ने उस कंपनी को बैन कर दिया है। जिसने 'हिट-एंड-रन' (Hit-And-Run) गेम को बनाने, लॉन्च करने और प्रसारित या एक्टर से रिलेटेड कोई भी कंटेंट डेवलप करने से रोक दिया है।

एक्टर ने कोर्ट में दाखिल अपनी अर्जी में कहा था कि उन्हें अगस्त के लास्ट वीक में इस खेल के बारे में पता चला। अदालत के सामने यह प्रस्तुत किया गया था कि खेल का शीर्षक "ड्राइवर ऑन द क्वेस्ट टू किल" (Driver On The Quest To Kill) है। कार्यवाही के दौरान कोर्ट को ऑनलाइन गेम दिखाया गया। सलमान की ओर से यह जाहिर किया गया था कि उन्होंने खेल के लिए सहमति नहीं दी थी। कोर्ट ने कहा, "इस खेल को देखने पर, खेल का नाम और साथ ही छवियां, सलमान की पहचान के साथ मेल खाती हैं, जैसा कि रिकॉर्ड में रखी गई तस्वीरों में भी दिखाया गया है।" इसमें कहा गया है कि किए गए सबमिशन, यह दिखाता हैं कि खेल एक्टर के हिट-एंड-रन मामले से जुड़ा है।

अदालत ने कहा, "जब एक्टर ने अपनी पहचान के समान खेल स्थापित करने, तैयार करने और चलाने के लिए कोई सहमति नहीं दी है और उनके खिलाफ मामले से बिल्कुल मेल खाता है, तो उनके निजता के अधिकार का निश्चित तौर पर हनन हुआ है और उनकी इमेज को भी खराब कर रहा है।" साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि गेम कंपनी ने सलमान खान की इमेज और पॉपुलैरिटी का आर्थिक लाभ के लिए इस्तेमाल किया गया है। इस मामले की अगली सुनवाई 20 सितंबर को होगी। आपको बता दें 2015 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने खान को सभी आरोपों से बरी कर दिया था।

Next Story