Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

HBD सागरिका घाटगेः राजघराने की सागरिका ने क्यों की क्रिकेटर जहीर खान से शादी, जानिए

बॉलीवुड एक्ट्रेस सागारिका घाटगे आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। अभी कुछ दिनों पहले सागारिका ने मशहूर इंडियन क्रिकेटर जहीर खान से शादी की थी।

HBD सागरिका घाटगेः राजघराने की सागरिका ने क्यों की क्रिकेटर जहीर खान से शादी, जानिए

बॉलीवुड में चक दे गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस सागरिका घाटगे आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। अभी कुछ दिनों पहले सागारिका ने मशहूर इंडियन क्रिकेटर जहीर खान से शादी की है।

सगारिका ने वैसे तो बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया थी लेकिन असली पहचान उन्हें 2007 में आई शाहरूख खान की फिल्म चक दे इंडिया से मिली थी। सगारिका ने बॉलीवुड के अलावा कई दूसरी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है।

क्रिकेटर जहीर खान से की शादी-

बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे ने 23 नवंबर 2017 को मशहूर क्रिकेटर जहीर खान के साथ कोर्ट मैरिज की थी। शादी के बाद दोनों ने मुंबई के ताज होटल में ग्रैंड रिशेप्शन दिया था जिसमें खेल जगत और बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी।

राजघराने से है ताल्लुक-

सागरिका घाटगे के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है कि उनका ताल्लुक राजघराने से है। सागरिका का जन्म महाराष्ट्र के कोलहापुर में हुआ था और करीब 8 साल की उम्र तक वो वहां रहीं। सागरिका का ताल्लुक कोलहापुर के शाही परिवार से है।

सागरिका के परदादा शाहो महाराज कोल्हापुर के महाराज थे। वहीं, सागरिका की दादी भी एक रॉयल परिवार से ताल्लुक रखतीं थी। सागरिका की दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी थी।

नेशनल लेवल प्लेयर-

चक दे इंडिया में हॉकी प्लेयर का किरदार निभाने वाली सागारिका के बारे में बहुत कम ही लोगों को पता होगा की वह अअसल जिंदगी में भी नेशनल लेवल की प्लेयर रह चुकी हैं।

माना जाता है कि इस फिल्म में उनको रोल मिलने का एक बड़ा कारण यह भी वो हॉंकी बहुत अच्छे से खेलना जानती थी। इस फिल्म में शाहरूख खान हॉकी कोच की भूमिका में थे और फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

20 साल की उम्र मे किया था डेब्यू-

साल 2007 में सागरिका ने 'चक दे इंडिया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस समय वो 20 साल की थीं। फिल्म में वो प्रीति सबरवाल के रोल में नजर आई थीं। फिल्म के लिए उन्हें बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

मशहूर एक्टर की बेटी हैं सागरिका घाटगे-

सागरिका घाटगे के बारे में ये बात बहुत कम लोगों को पता हैं कि वह मशहूर एक्टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं। विजेंद्र ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में सहायक अभिनेता के तौर पर काम किया था और अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। हालांकि सागारिका के फिल्मों में काम करने से वह ज्यादा खुश नहीं थे।

Next Story
Top