Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हॉलीवुड से कॉपी की गई बॉलीवुड की ये दमदार फ़िल्में, हकीकत जानकर भी नहीं होगा यकीन

हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों ही अपनी फिल्मों के लिए काफी मशहूर हैं। दोनों का ही दर्शकों के बीच फिल्मों को लेकर काफी क्रेज देखा जा सकता है।

हॉलीवुड से कॉपी की गई बॉलीवुड की ये दमदार फ़िल्में, हकीकत जानकर भी नहीं होगा यकीन

हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों ही अपनी फिल्मों के लिए काफी मशहूर हैं। दोनों का ही दर्शकों के बीच फिल्मों को लेकर काफी क्रेज देखा जा सकता है। ऐसा नही है कि हॉलीवुड की फिल्मों को भारत में नही देखा जाता बल्कि इसे पसंद भी किया जाता है।

ठीक वैसे ही बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनती हैं जो हॉलीवुड में अपना छाप छोड़ जाती हैं। जेसे यहां की जनता बॉलीवुड फिल्मों से प्रभावित होती हैं उसी प्रकार वहां की जनता भी हॉलीवुड फिल्मों से उतनी ही प्रभावित हैं।

फिल्मों का लोगो के निजी जीवन पर एक महत्वपूर्ण स्थान है। यह एक मनोरंजन का जरिया है। लेकिन आप में से कितने जानते हैं कि हॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में हैं जिनका अनुवाद कर बॉलीवुड में

फिल्म को बनाया गया है। आइए जाने इन फिल्मों के बारे में और नज़दीकी से-

  • साल 1967 में आई फिल्म बोनी और क्लाइड एक हॉलीवुड फिल्म है। बॉलीवुड में इस फिल्म का अनुवाद कर फिल्म बंटी और बबली बनाया गया।
  • लॉर्ड्स ऑफ डॉग टाउन के नाम से हॉलीवुड में साल 2005 में एक फिल्म आई थी। जिसका बॉलीवुड में अनुवाद कर साल 2011 में रितिक रोशन अभीनित फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा को बनाया गया।
  • बॉलीवुड में साल 2009 में फिल्म दिल बोले हडिप्पा नाम से एक फिल्म आई थी। जिसको हॉलीवुड फिल्म शी'स द मैन से लेकर बनाया गया है।
  • हॉलीवुड में साल 1934 में इट हैपन्ड वन नाईट फिल्म रिलीज हुई जिसका बॉलीवुड में अनुवाद कर साल 1991 में दिल है कि मानता नही के नाम से बनाया गया।
  • द गॉडफादर ऐसी पांचवी फिल्म थी जिसका बॉलीवुड में बड़े ही अलग तरह से पेश किया गया। साल 2005 में फिल्म सरकार बनाई गई जिसमें अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे।
Next Story
Top