logo
Breaking

धारावाहिक ''रामायण'' के ''विभीषण'' की मौत, रेलवे ट्रैक पर मिला शव

टेलीविजन एक्टर और गुजराती थिएटर से जुड़े मुकेश रावल का शव मुंबई के कांदीवली स्टेशन के पास पटरियों पर पड़ा मिला है।

धारावाहिक
मुंबई. रामानंद सागर के मशहूर धारावाहिक रामायण में ‘विभीषण’की भूमिका से मशहूर हुए अनुभवी अभिनेता मुकेश रावल की मौत हो गई है। मंगलवार रात उनका शव कांदीवली और बोरीवली के बीच रेल पटरी पर पाया गया। रावल की जेब से कोई पहचान पत्र भी नहीं मिला जिससे जीआरपी के लोगों के लिए उनकी शिनाख्त करना मुश्किल हो रहा था। बुधवार दोपहर तक उनका शव मुर्दाघर में पड़ा रहा जिसके बाद रावल के दामाद जयेश भारभया ने उनकी पहचान की। जीआरपी के कमिश्नर निकेत कौशिक ने कहा, 'फिलहाल हम इसे दुर्घटना का केस मानकर चल रहे हैं लेकिन यह दुर्घटना कैसी हुई इसके बारे में बाद में पता चल पाएगा।'
मुकेश रावल की मौत की वजह क्या है?
पुलिस के मुताबिक, फिलहाल ये साफ नहीं हुआ है कि आखिर मुकेश रावल की मौत की वजह क्या है? क्या किसी ट्रेन से गिरकर उनकी मौत हुई है या फिर रेलवे ट्रैक पार करते समय वो किसी ट्रेन की चपेट में आ गए। जानकारी के मुताबिक सुबह 9.30 बजे कांदीवली स्टेशन मास्टर ने जीआरपी को हादसे की जानकारी दी। इसके बाद रावल को पब्लिक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
परिजनों को पुलिस ने रेलवे पुलिस के पास भेजा
घटना से अनजान मुकेश रावल के परिजनों ने उनकी जानकारी लेनी शुरू की तो पुलिस ने उन्हे रेलवे पुलिस के पास भेजा। उनके कपड़ों से उनके शव की पहचान हो सकी है। फिलहाल पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस मामले में सभी संभावनाओं की जांच कर रही है।
रावल को गुजराती नाटक में शामिल होने के लिए भी जाना था
रावल के रिश्तेदारों के मुताबिक, वह मंगलवार को घर से यह कहकर निकले थे कि वह बैंक जा रहे हैं जिसके बाद उन्हें एक गुजराती नाटक में शामिल होने के लिए भी जाना था। इस दौरान रावल अपना मोबाइल घर पर ही भूल गए थे जिस वजह से परिजन उनसे संपर्क नहीं कर पाए।
रेल पटरी पार करते वक्त लोकल ट्रेन की चपेट में आ गए
मुकेश के भाई विजय रावल ने बताया, 'जब वह नाटक में शामिल होने थिएटर नहीं पहुंचे तो आयोजकों ने हमें फोन किया। इसके बाद हमने उनकी खोजबीन शुरू की और पुलिस में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। हमें बताया गया कि वह रेल पटरी पार कर रहे थे जब लोकल ट्रेन की चपेट में आ गए।
विभीषण का किरदार निभाकर जबर्दस्त लोकप्रियता बटोरी
मुकेश रावल 66 साल के थे। वह बेहद खुशमिजाज इंसान थे। रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण में विभीषण का किरदार निभाकर उन्होंने जबर्दस्त लोकप्रियता बटोरी। मुकेश रावल टेलीविजन एक्टर और गुजराती थिएटर से जुड़े हुए थे। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया था।
कई गुजराती फिल्मों, टीवी धारावाहिकों और नाटकों में भी अभिनय किया
'‘रामायण’ के अलावा रावल ने हिंदी फिल्म कसक और सत्ता के अलावा कई गुजराती फिल्मों, टीवी धारावाहिकों और नाटकों में भी अभिनय किया था। वर्तमान में वह गुजराती टीवी सीरियल ‘नस नस में खुन्नस’की शूटिंग कर रहे थे। रावल कांदिवली में रहते थे। घर पर उनकी पत्नी के अलावा दो बेटियां भी हैं।
देखें: रामायण में रावल ने निभाया था विभिषण का किरदार
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top