Logo
election banner
प्रीति ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'दिल से' से की थी। हाल ही में एक्ट्रेस ने इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। उन्होंने अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर कर बताया कि उन्होंने इस फिल्म को बिना मेकअप के शूट किया था।

Preity Zinta: अपनी चुलबुली अदाओं से सबके दिलों में राज करने वाली 90 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं।  प्रीति भले ही फिल्मी दुनिया से दूर हों, लेकिन वो अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रह कर अपनी अपडेट्स देती रहती हैं। 

'दिल से' (1998) से प्रीति ने किया था डेब्यू
हाल ही में प्रीति ने अपनी पहली फिल्म से यादों का पिटारा खोलते हुए एक तस्वीर शेयर कर उस किस्से के बारे में बताया है जिससे लोग शायद ही वाकिफ होंगे। उन्होंने 1998 में आई फिल्म 'दिल से' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में शाहरुख खान लीड एक्टर थे। प्रीति ने अपने करियर की शुरुआत इसी फिल्म से की थी जिसे मशहूर डायरेक्टर मणिरत्नम ने डायरेक्ट किया था। अब प्रीति ने इसी फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताया है, कि कैसे 'दिल से' के सेट पर जब वो शूट के लिए आई थीं तो डायरेक्टर मणिरत्नम ने उनका मेकअप वाला चेहरा धुलवा दिया था। 

प्रीति ने शेयर की 'दिल से' से थ्रोबैक फोटो
प्रीति ने दिल से के सेट से अपनी एक पुरानी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है। ये तस्वीर उनके क्लोज अप शॉट की है। इस तस्वीर में वो बिल्कुल नेचुरल और नो मेकअप लुक में दिख रही हैं। प्रीति ने इससे जुड़ा किस्सा बताते हुए कैप्शन लिखा- "ये तस्वीर दिल से के सेट पर पहले दिन ली गई थी। मैं मणिरत्नम सर और शाहरुख खान के साथ काम करने के लिए बहुत एक्साइटेड थी। जब मणि सर ने मुझे देखा तो वे पहले मुस्कुराए और फिर उन्होंने मुझे अपना चेहरा धोने के लिए कहा... तब मैंने मुस्कुराते हुए कहा- लेकिन सर... मेरा मेकअप उतर जाएगा।"

प्रीति ने नो मेकअपल लुक में शूट की थी फिल्म
उन्होंने आगे मणिरत्नम का जवाब बताया- "मैं बिल्कुल यही चाहता हूं... प्लीज मेरी बात मानों और अपना चेहरा धोकर आओ। मुझे लगा कि वह मजाक कर रहे हैं... लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा था। इसके लिए फिल्म के फोटोग्राफी निर्देशक संतोष सिवन को धन्यवाद! मैंने फ्रेश धोए हुए चेहरे के साथ फिल्म में शॉट दिया और मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे दिल से शूट किया।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)

प्रीति ने फिल्म के लिए जीता था अवॉर्ड
1998 की फिल्म 'दिल से' मील का पत्थर साबित हुई थी। इस फिल्म से प्रीति को काफी प्रशंसा मिली और उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। फिलहाल प्रीति जिंटा लंबे टाइम से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं और अपने हसबैंड व बच्चों के साथ अमेरिका के लॉस एंजिल्स में रह रही हैं। 

5379487