Logo
election banner
ड्रामा क्वीन राखी सावंत एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। उन के खिलाफ पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। उन्होंने राखी और उनके वकील पर अपमानजनक टिप्पणियां करने और उनकी प्रतिष्ठा खराब करने का आरोप लगाया है।

Defamation Case Against Rakhi Sawant: कॉन्ट्रोवर्शियल ड्रामा क्वीन राखी सावंत अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। हाल ही में उनके एक्स हसबैंड आदिल खान ने दूसरी शादी रचाई थी जिसके बाद वह खूब सुर्खियों में छाई थीं। वहीं अब राखी एक बार फिर कानूनी मामले में फंसती नजर आ रही हैं। मामला आर्यन खान ड्रग्स केस से लाइमलाइट में आए पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े से जुड़ा है। क्या है पूरा मामला, आइए जानते हैं...

समीर वानखेड़े ने राखी के खिलाफ दायर किया मुकदमा
दरअसल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), मुंबई के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े ने अभिनेत्री राखी सावंत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। उन्होंने इस मामले में 11 लाख रुपए के मुआवजे की भी मांग की है। समीर वानखेड़े ने अपनी याचिका में कहा है कि राखी सावंत ने अपने वकील के साथ मिलकर उन पर अपमानजनक टिप्पणियां की हैं और उनकी छवि खराब करने और बदनाम करने की कोशिश की है। राखी के खिलाफ ये केस मुंबई में डिंडोशी सिटी सिविल कोर्ट, मलाड में दर्ज है।

ये है मामला
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े ने अपने मुकदमे में साल 2023 में एक चैनल के इंटरव्यू का हवाला देते हुए दावा किया है कि वकील काशिफ अली खान ने ऐसे बयान दिए जो झूठे, 'मनगढ़ंत और आधारहीन' थे। उन्होंने याचिका में यह भी बताया कि अली काशिफ जानबूझकर मीडिया में ऐसे बयान देते हैं और उन्होंने समीर पर 'सेलेब्स की छवि धूमिल करने के लिए उन्हें निशाना बनाने' का आरोप लगाया है।

मांगा ₹11 लाख का मुआवजा
समीर वानखेड़े ने याचिका में आगे यह भी कहा कि अली काशिफ खान ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस तरह के कंटेंट पोस्ट किए थे, जिन्हें बाद में राखी सावंत ने शेयर किया था। इन सब वजहों से उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है। इस मामले में वानखेड़े ने 11 लाख रुपए का हर्जाना और मुआवजा मांगा है।

कौन है वकील अली खाशिफ?
आपको बता दें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के 2021 के चर्चित क्रूज ड्रग छापे मामले में NCB पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े चर्चा में आए थे। इस केस में उनकी नेतृत्व वाली एक टीम ने मॉडल मुनमुन धमेचा को गिरफ्तार किया था। अली काशिफ खान मॉडल मुनमुन धमेचा के वकील हैं।

5379487