logo
Breaking

Mother's Day 2019 : 'मदर्स डे' पर बॉलीवुड की 10 सुपर 'मॉम' और उनकी 'बेटियों' के बारे में जानें

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां है जो गुजरे वक्त में काफी नाम कमा चुकी हैं और अब उनकी बेटियां फिल्मों में काम कर रही हैं। अपनी बेटियों के लिए एक अच्छे भविष्य के लिए ये बॉलीवुड 'मॉम' काफी परेशान रहने के साथ-साथ उनको गाइड भी करती रहती हैं। 12 मई को 'मदर्स डे' है और इस मौके पर हम आपके लिए लाये हैं ऐसी बॉलीवुड 'मॉम' की लिस्ट जिन्होंने अपनी बेटियों को एक सफल एक्ट्रेस बनाने के लिए काफी मेहनत की है।

Mother

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां है जो गुजरे वक्त में काफी नाम कमा चुकी हैं और अब उनकी बेटियां फिल्मों में काम कर रही हैं। अपनी बेटियों के लिए एक अच्छे भविष्य के लिए ये बॉलीवुड 'मॉम' काफी परेशान रहने के साथ-साथ उनको गाइड भी करती रहती हैं। 12 मई को 'मदर्स डे 2019 (Mother's Day 2019) ' है और इस मौके पर हम आपके लिए लाये हैं ऐसी बॉलीवुड मम्मी की लिस्ट (Bollywood Mothers List) जिन्होंने अपनी बेटियों को एक सफल एक्ट्रेस बनाने के लिए काफी मेहनत की है।

ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 मॉम्स....

पूनम सिन्हा

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'दबंग' से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली 'सोनाक्षी सिन्हा' को उनकी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। सोनाक्षी सिन्हा अपने माता-पिता की लाडली हैं। सोनाक्षी की मां पूनम सिन्हा हैं और पिता शत्रुघ्न सिन्हा। अपने पिता के बेहद करीब माने जानी वाली सोनाक्षी को अपनी मां पुनम सिन्हा के साथ अक्सर देखा जाता है। अवार्ड शो हो या फिर फिल्म की शूटिंग पूनम सिन्हा कई बार अपनी बेटी के साथ ही रहती हैं। पूनम सिन्हा ने जोधा-अकबर सहित कुछ फिल्मों में काम किया है जिनमें उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी। पूनम सिन्हा इन दिनों समाजवादी पार्टी की तरफ से लोकसभा का चुनाव भी लड़ रही हैं।


श्रीदेवी

स्वर्गीय श्रीदेवी का नाम बॉलीवुड में आज भी वो मुकाम रखता है, जिसको छु भी पाना हर एक्ट्रेस के बस की बात नहीं। श्रीदेवी ने अपनी बेटी जहान्वी कपूर को एक एक्ट्रेस के रूप में स्थापित करने के लिए हर मुमकिन मदद की थी लेकिन दुर्भाग्यवश अपनी बेटी की पहली फिल्म की रिलीज होने से 2 महीने पहले श्रीदेवी की मृत्यु हो गई थी। जहान्वी आज भी खुद को अपनी माँ के द्वारा दी हुई सीख पर चलने के लिए प्रेरित करती हैं।



Share it
Top