Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

kangana Ranaut Birthday : रितिक समेत इन लोगों से भीड़ चुकी हैं कंगना रानौत

कंगना रनौत का नाम बॉलीवुड में किसी न किसी विवाद से जुड़ ही जाता है। अपने बेबाक और बोल्ड विचारों से कंगना ऐसा कुछ ना कुछ बोल देती हैं जिसे मीडिया की सुर्खियां बनते देर नहीं लगती । कंगना के जन्मदिन पर हम आपके लिए लाये हैं कंगना की कुछ ऐसी बॉलीवुड फाईट जो बहुत चर्चाओं में रही।

kangana Ranaut Birthday : रितिक समेत इन लोगों से भीड़ चुकी हैं कंगना रानौत

कंगना रनौत ने फिल्म इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद पर खुले तौर पर बोल कर अपने विचार सांझे किए थे लेकिन उनकी बात को बॉलीवुड में इतना तुल दिया गया कि ये मुद्दा हर मंच पर उठाया जाने लगा। ऐसा लगने लगा था की जैसे कंगना ने ये मुदा उठा कर कोई गुनाह कर दिया हो। कंगना को उनकी इस बात के लिए अक्सर अवार्ड समारोह में मजाक का पात्र बनाया गया लेकिन कंगना अपनी बात से पीछे नहीं हटी और उन्होंने हार बात का मुह तोड़ जवाब दिया।

कंगना और करण जौहर

कंगना ने सबसे पहले करण जौहर के शो 'कॉफ़ी विद करण' में भाई भतीजावाद का मुद्दा उठाया और करण को इसका मुख्य दोषी कहा। कंगना ने साफ़ साफ़ कहा की वो मानती हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में अगर कोई इस भावना से सबसे ज्यादा ग्रस्त है तो वो करण है क्यूंकि उनकी हर फिल्म में किसी ना किसी बॉलीवुड स्टार के बच्चों यां उनके रिश्तेदारों को ही रोल दिया जाता है। वो अकेले ऐसे डायरेक्टर है जो स्टार किड्स को प्रमोट करने में ही अपनी पूरी टीम और प्रोडक्शन हाउस का इस्तेमाल कर रहे हैं। कंगना के मुँह से अपने लिए ऐसी बातें सुनकर करण हैरान रह गये और इस शो के प्रसारित होने के बाद बॉलीवुड में वो तूफ़ान खड़ा हुआ जो आज तक थम्मा नहीं है।

कंगना, सैफ और वरुण धवन

बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद के मुद्दे पर कंगना के विचारों की बात जब बॉलीवुड में चर्चा शुरू हुई तो सबसे पहले सैफ अली खान, करण जौहर और वरुण धवन ने इस बात पर कंगना का मजाक उड़ाया। एक अवार्ड समारोह के दौरान करण जौहर ने कंगना का जिक्र कर दिया जिस पर सैफ अली खान और वरुण धवन ने खुले मंच पर कंगना का मजाक उड़ाया दोनों भाई भतीजावाद का समर्थन करते हुए बोले की अगर हमारे माता पिता ने मेहनत कर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है तो उनके बच्चों को इस बात का अगर फायेदा मिलता है तो इसमें क्या बुराई है अगर किसी को इस बात से दिक्कत है तो वोह अपने लिए खुद फिल्म बना ले और खुश रहे । हलाकि उन्होंने फिर इस बात के लिए माफ़ी भी मांगी पर कंगना ने इस बात को नजरअंदाज नहीं किया।

कंगना और रनबीर कपूर

कंगना फिल्मों, देश, राजनिति और दूसरों मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखती रही हैं फिर चाहे किसी के कोई भी विचार हो लेकिन कंगना अपने विचार देने से पीछे नहीं हटती । जब रनबीर कपूर ने देश के मौजूदा हालातों पर अपनी राय देने की बजाये यह काहा कि ' उनके घर में बिजली-पानी आता है और उनके पास सभी सुख सुविधा है इसलिए उन्हें देश के हालातों पर कुछ नहीं कहना है' । इस बात के लिए कंगना ने रनबीर कपूर को पब्लिकली जम के लताड़ा। कंगना ने साफ़ कहा की रनबीर को ऐसा कहते हुए शर्म आनी चाहिए और उन्हें देश वासियों से इस घटिया बात के लिए माफ़ी मंगनी चाहिए , ऐसा बोल के उन्होंने उस लोगों का मजाक उड़ाया है जिनके पास रनबीर जितनी सुख सुविधाएं नहीं है । अगर उनके पास पैसा है बड़ा नाम है इसका मतलब यह नहीं की उनको देश से कोई लेना देना नहीं है , अगर देश सलामत है तभी हम अपने घरों में सुरक्षित हैं । बाद में कंगना के बयान के बाद रनबीर मीडिया से बचते हुए ही नजर आये।

कंगना और अनुपम खेर

हाल ही में कंगना की फिल्म 'मणिकर्णिका' रिलीज हुई और फिल्म को लेकर भी कई विवाद हुए लेकिन कंगना ने अपनी फिल्मों पर बॉलीवुड से पक्षपात का आरोप लगा दिया। कंगना ने कहा 'की अगर सच बोलने की वजह से स्टार्स उनसे डरते हैं और उनकी फिल्मों के प्रीमियर पर नहीं आते हैं...अगर बॉलीवुड भाई भतीजावाद पर एकजुट है और उनको पसंद नहीं करता है तो उन्हें इस बात की बिलकुल परवाह नहीं है । कोई उनकी फिल्म देखे ना देखे लेकिन दर्शकों को उनकी फिल्में पसंद आती है और उनके लिए वही बहुत है। अगर कोई 60 साल उम्र में उनसे पंगा लेगा और सोचेगा की वो बच जाएगा तो वो गलत है चाहे किसी का चाचा कितना भी बड़ा मिस्टर इन्डिया क्यों ना हो' मैं सबकी वाट लगा दूंगी'। यह साफ़ था की कंगना का इशारा अनुपम खेर और अर्जुन कपूर पर था जिन्होंने प्रेस कांफ्रेस में कंगना के बारे में बातें कही थी।

कंगना और आलिया भट्ट

कंगना और अलिया भट्ट की जंग की वजह ये थी कि कंगना ने कहा जब आलिया भट्ट की कोई भी फिल्म आती है तो आलिया उन्हें फोन कर उनसे फिल्म देखने के लिए बार बार कहती हैं और फिल्म के बारे में अपने विचार अपनी राय बताने के लिए उन्हें पूछती रहती हैं लेकिन जब कंगना की कोई भी फिल्म आती है तो कंगना कभी उनकी फिल्म नहीं देखती और हमेशा बिजी होने की बात कह के टाल जाती हैं हालांकि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर आप दूसरों से अपनी फिल्म देखने के लिए मिन्नतें करते हो तो आपका भी फर्ज बनता है कि दूसरों के काम देखने के लिए भी वक़्त निकले अगर आप बिजी हैं तो कंगना भी खाली नहीं है। इसलिए अबसे वो भी उन्ही की फिल्म देखने जाएँगी जो उनकी फिल्म देखेगा।

कंगना के बयान के बाद आलिया ने उनसे माफ़ी मांगते हुए कहा की यह उनका और कंगना का आपसी मामला है मीडिया इसे और ना भड़काए अगर उनकी किसी बात से कंगना को बुरा लगा है तो वो माफ़ी मांगती हैं।

Next Story
Top