Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

kangana Ranaut Birthday : जानें कंगना रानौत के 10 सीक्रेट्स

कंगना रनौत बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने दम और कड़ी मेहनत से बॉलीवुड की ''क्वीन'' बन साबित किया है की उनकी फिल्मों को हिट होने के लिए किसी हीरो की जरुरत नहीं है। कंगना के जन्मदिन पर हम आपके लिए लाये है उनकी जिन्दगी से जुड़े कई राज जिन्हें जानकर आपको हैरानी होगी।

kangana Ranaut Birthday : जानें कंगना रानौत के 10 सीक्रेट्स

कंगना रनौत बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने दम और कड़ी मेहनत से बॉलीवुड की 'क्वीन' बन साबित किया है की उनकी फिल्मों को हिट होने के लिए किसी हीरो की जरुरत नहीं है। बॉलीवुड के सभी 'खान' को न कह कर अपनी शर्तों से सफलता पाने वाली कंगना का जीवन किसी पहेली से कम नहीं हैं। 23 मार्च 1987 को 'भांबला' मंडी, हिमाचल प्रदेश में कंगना का जन्म हुआ। कंगना के जन्मदिन पर हम आपके लिए लाये है उनकी जिन्दगी से जुड़े कई राज जिन्हें जानकर आपको हैरानी होगी।

कंगना खुद मानती हैं कि उन्हें समझना बहुत मुश्किल है। कंगना खुद को बोर्रिंग इंसान मानती हैं और उनका कोई दोस्त नहीं है ।

डीएवी हाई स्कूल (देहरादून) में, कंगना ने बहुत से वाद-विवादों और योग कैंप में भाग लिया। वह एक अच्छी बास्केटबॉल खिलाड़ी भी हैं।

इनती सफल अभिनेत्री होने के बावजूद, कंगना को टेलीविजन देखना पसंद नहीं है और उन्होंने अब तक सिर्फ 10 फिल्में देखी हैं। वह इसके बजाय किताबें पढ़ना और संगीत सुनना पसंद करती हैं।

क्या आप जानते हैं कि कंगना ने क्वीन में अपने संवाद खुद लिखे थे, उसने विकास बहल (रानी के निर्देशक) को बताया कि वह चरित्र को अपने तरीके से करना चाहती थी और उसने फिल्मांकन के दौरान अपनी स्क्रिप्ट में कई बदलाव और सुधार किए थे।

कंगना रनौत ने चार फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीते हैं: बेस्ट न्यू फेस फीमेल - गैंगस्टर (2006), सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री - फैशन (2008), सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री - रानी (2014), और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री - तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (2015) के लिए क्रिटिक्स का पुरस्कार।

कंगना के बारे में और जानने के लिए देखिए अगली स्लाइड...

Next Story
Top