Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kader Khan Death News : कादर खान की मौत की खबर पर कादर खान के बेटे ने तोड़ी चुप्पी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कादर खान की मौत की खबर (Kader Khan Death News) को खारिज करते हुए कादर खान के बेटे सरफराज (Kader Khan Son) ने कहा कि यह सब एक झूठ है अफवाह है मेरे पिता कनाडा के अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें नियमित वेंटिलेटर से बाइपैप वेंटिलेटर पर स्थानांतरित कर दिया है।

Kader Khan Death News : कादर खान की मौत की खबर पर कादर खान के बेटे ने तोड़ी चुप्पी

Kader Khan Death News

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कादर खान की मौत की खबर (Kader Khan Death News) को खारिज करते हुए कादर खान के बेटे सरफराज (Kader Khan Son) (Sarfaraz Khan) ने कहा कि यह सब एक झूठ है अफवाह है मेरे पिता कनाडा के अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें नियमित वेंटिलेटर से बाइपैप वेंटिलेटर पर स्थानांतरित कर दिया है। सरफराज ने बताया कि उन्हें साँस लेने में समस्या हो रही थी। डॉक्टरों ने उन्हें कथित तौर पर नियमित वेंटिलेटर से बाइपैप वेंटिलेटर पर स्थानांतरित कर दिया है। वह अभी ठीक हैं।

मीडिया की खबरों के मुताबिक, 81 साल के कदर खान (Kader Khan Age) प्रोग्रेसिव सुपरन्यूक्लियर पाल्सी से पीड़ित हैं, जिस बीमारी से व्यक्ति का शारीरिक संतुलन खोने लगता है। इसकी वजह से उठने, बैठने, चलने और बात करने में दिक्कत होती है। साथ ही व्यक्ति भूलने भी लगता है।

(कदर खान की फिल्में) Kader Khan Films

कदर खान के साथ "दो और दो पाँच", "मुकद्दर का सिकंदर", "मिस्टर नटवरलाल", "सुहाग", "कुली' और "शहंशाह "जैसी फिल्मों में काम करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार को ट्विटर पर अनुभवी अभिनेता की सलामती और स्वस्थ होने की कामना की। बच्चन ने कहा कि कादर खान... अपार प्रतिभा के धनी अभिनेता व लेखक... अस्पताल में बीमार पड़े हैं... उनकी सलामती और जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना और दुआएं... उन्हें मंच पर अभिनय करते देखा है, उनको प्रणाम करता हूं। उन्होंने मेरी फिल्मों के लिए शानदार लेखन किया। महान साथी, और भी बहुत कुछ....।

कादर खान जीवनी (Kader Khan Biography)

काबुल में जन्में खान ने 1973 में राजेश खन्ना की फिल्म ‘‘दाग' के साथ फिल्मी दुनिया में पदार्पण किया था। खान ने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों के लिए संवाद लिखे हैं। अभिनेता बनने से पहले वह रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म 'जवानी दीवानी' के लिए संवाद लिख चुके थे।

पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्मों में काम किया। देसाई के साथ उन्होंने "धर्म वीर", "गंगा जमुना सरस्वती", "कुली", "देश प्रेम", "सुहाग", "परवरिश" और "अमर अकबर एंथनी" जैसी फिल्में कीं और मेहरा के साथ उन्होंने "ज्वालामुखी", "शराबी", "लावारिस", "मुकद्दर का सिकंदर" जैसी फिल्मों में काम किया है। 90 के दशक में उन्होंने गोविंदा के साथ कई हिट कॉमेडी फिल्मों में काम किया।

Next Story
Top