Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन को लेकर कह दी ये बड़ी बात, तो जया बच्चन ने दिया था तगड़ा जवाब

उस वक़्त राजेश खन्ना और जया भादुड़ी फिल्म 'बावर्ची'(Bawarchi) की शूटिंग कर रहे थे।अमिताभ अक्सर शूटिंग के बीच जया भादुड़ी से मिलने आ जाया करते थे। तब राजेश खन्ना को अमिताभ का फिल्म के सेट पर जया से मिलने आना रास नहीं आता था।

Jaya Bachchan befitting reply to Rajesh khanna on behalf of Amitabh Bachchan
X

 सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन को लेकर कह दी ये बड़ी बात, तो जया बच्चन ने दिया था तगड़ा जवाब

अपने समय के सुपरस्टार राजेश खन्ना(Rajesh Khanna) के चाहने वालो की कमी नहीं है। उस समय काका(Kaka) जो भी फिल्म करते थे वह सुपरहिट होती ही थी। बात उन दिनो की है जब अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) नए-नए फिल्म इंडस्ट्री में आए थे। उस समय तक अमिताभ फिल्मों में कुछ खास का कमाल नहीं दिखा पा आए थें। दरअसल राजेश खन्ना और जया भादुड़ी फिल्म 'बावर्ची'(Bawarchi) की शूटिंग कर रहे थे। उस समय अमिताभ बच्चन और जया के बीच प्यार पनप चुका था। अमिताभ अक्सर शूटिंग के बीच जया भादुड़ी से मिलने आ जाया करते थे। तब राजेश खन्ना को अमिताभ का फिल्म के सेट पर जया से मिलने आना रास नहीं आता था।

एक बार राजेश खन्ना ने जया बच्चन को अमिताभ से न मिलने की सलाह तक दे डाली थी। जया बच्चन से उन्होंने कहा था कि, 'देखो इस लड़के का कुछ नहीं होगा तुम इससे मत मिला करो।' उनकी इस बात पर जया को बहुत गुस्सा आया। काका की इस बात का पलट कर जवाब देते हुए जया ने कहा था कि 'देखना एक दिन तुम कहां होगे और ये कहां।' वैसे जया की अमिताभ बच्चन के लिए कही गयी ये बात सच हो गयी। ऐसा सुनने में भी आता है कि जब अमिताभ की फिल्में हिट होना शुरू हुई उस वक़्त राजेश खन्ना का स्टारडम फीका पड़ने लगा था। आज अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के माहानायक के रूप में जाने जाते है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की पहली मुलाकात 'गुड्डी' के सेट पर निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी ने करवाई थी। हालांकि बाद में अमिताभ को इस फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था। जिसके बाद दोनो ने फिल्म 'जंजीर' में एक साथ काम किया। उस दौरान दोनो का प्यार परवान चढ़ा था। अमिताभ और जया ने साल 1973 मे 3 जून को शादी कर ली।

Next Story