Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Interview : तनुश्री दत्ता की बहन इशिता दत्ता ने फिल्म में क्यों की एंट्री, खुद किया खुलासा

तनुश्री दत्ता की बहन इशिता दत्ता ने बॉलीवुड में एक-दो फिल्में ही की हैं लेकिन अपने टैलेंट को साबित कर दिया है। अब वह एक साथ दो फिल्मों ‘ब्लैंक’ और ‘सेंटर्स’ में नजर आने वाली हैं। इन फिल्मों में क्या हैं उनके रोल? क्या वह फिल्मों के साथ वेब सीरीज में भी काम करना चाहती हैं? आगे किस तरह के रोल करने की ख्वाहिश रखती हैं इशिता दत्ता।

Interview : तनुश्री दत्ता की बहन इशिता दत्ता ने फिल्म में क्यों की एंट्री, खुद किया खुलासा

इशिता दत्ता ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2015 में फिल्म 'दृश्यम' से की थी, इसमें वह अजय देवगन की बेटी के रोल में नजर आई थीं। पहली ही फिल्म से उन्हें काफी नेम-फेम मिला। इशिता ने फिल्मों के साथ टीवी सीरियल भी किए। दो साल पहले वह कॉमेडियन कपिल शर्मा के साथ फिल्म 'फिरंगी' में दिखी थीं। जल्द ही इशिता की दो फिल्में 'ब्लैंक' और 'सेंटर्स' एक साथ रिलीज होंगी। इस बात से वह काफी खुश हैं। हाल ही में इशिता से करियर और फिल्मों को लेकर लंबी बातचीत हुई। पेश है बातचीत के चुनिंदा अंश-

दो साल पहले आप फिल्म 'फिरंगी' में नजर आई थीं, अब जाकर आपकी फिल्में 'ब्लैंक' और 'सेंटर्स' रिलीज होंगी। इस गैप की वजह क्या रही?

फिल्म 'फिरंगी' ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के हिसाब से बिजनेस नहीं किया था, इस बात से मैं दुखी हुई थी, क्योंकि इस फिल्म की कहानी मुझे बहुत अच्छी लगी थी। लेकिन किसी फिल्म का चलना या न चलना एक्टर के हाथ में कहां होता है। इसके बाद मैंने टीवी का एक प्रोजेक्ट किया, इसमें हसबैंड वत्सल सेठ के साथ काम किया। साथ ही मैंने फिल्म 'सेंटर्स' और 'ब्लैंक' की शूटिंग भी की। अब ये दोनों फिल्में एक साथ 3 मई को रिलीज हो रही हैं।

फिल्म 'ब्लैंक' की बात करें तो इसमें आपका रोल क्या है?

'ब्लैंक' में मैं एक एटीएस ऑफिसर का रोल कर रही हूं। मैं सनी देओल की टीम का हिस्सा हूं। मैंने अब तक गर्ल नेक्स्ट डोर और सिंपल-सी लड़की के रोल किए हैं, लेकिन फिल्म 'ब्लैंक' का रोल मेरे लिए काफी चैलेंजिंग था। फिल्म में मैंने काफी एक्शन भी किया है। शूटिंग के दौरान जख्मी भी हुई हूं, लेकिन यह मेरे लिए लर्निंग एक्सपीरियंस रहा है। यह फिल्म करण कपाड़िया की पहली फिल्म होगी, इसे बहजाद खंबाटा डायरेक्ट कर रहे हैं। दोनों ही बहुत टैलेंटेड हैं।

सनी देओल के साथ काम करने का कैसा एक्सपीरियंस रहा?

सनी देओल को देखकर उनकी फिल्में, उनके डायलॉग्स याद आते हैं। उनकी फिल्म 'गदर' मेरी फेवरेट फिल्म है। उनके साथ एक्टिंग करके बहुत मजा आया। वह बड़े सिंपल इंसान हैं, बहुत ज्यादा बातें नहीं करते हैं लेकिन अपने काम को हंड्रेड पर्सेंट देते हैं। वह हमारी इंडस्ट्री के पावरहाउस एक्टर्स में से एक हैं। इंडस्ट्री में मैंने अब तक अजय देवगन, सनी देओल के साथ काम करके बहुत कुछ सीखा-समझा है। मैं आगे भी इनके साथ काम करना चाहूंगी।

आपकी एक और फिल्म 'सेंटर्स' आ रही है, इसका कॉन्सेप्ट क्या है?

फिल्म 'सेंटर्स' इंडिया में मौजूद एजुकेशन माफिया की कहानी कहती है। इसमें एग्जाम पेपर के लीक होने के एक बड़े घोटाले की स्टोरी है। किस तरह एग्जाम में चीटिंग होती है, कैसे यह खेल चलता है, यह सब फिल्म में दिखाया गया है। फिल्म के प्रोड्यूसर एजुकेशन की फील्ड से जुड़े हैं तो उन्हें इस बारे में काफी कुछ पता है। हमने एक रियालिस्टिक फिल्म बनाई है। जब मैंने इसकी कहानी सुनी तो मुझे विश्वास नहीं हुआ कि एजुकेशन की फील्ड में यह सब होता है।

इसमें आपका रोल क्या है?

जहां तक फिल्म में मेरे रोल की बात है तो मैं इसमें एक सेटर का रोल कर रही हूं, जो अपने पापा के साथ मिलकर यह काम करती है। कहने का मतलब है कि फिल्म में मैं एजुकेशन माफिया से जुड़ी हूं, मेरा किरदार बहुत दबंग किस्म का है। इसमें श्रेयस तलपड़े, आफताब शिवदासानी, सोनाली भी हैं।

आपको लगता है कि क्या एजुकेशन माफिया को खत्म किया जा सकता है?

हां, किया जा सकता है। ऐसा सिर्फ पैरेंट्स कर सकते हैं। आप सोचिए, अगर कोई बच्चा सेटिंग के जरिए डॉक्टर बन गया है तो इसके पैसे किसने दिए, पैरेंट्स ने ही न! अगर पैरेंट्स ही ऐसा करना बंद कर दें तो एजुकेशन माफिया खत्म हो जाएगा। पैरेंट्स अपने बच्चे के टैलेंट पर यकीन करें, जो वह बनना चाहे उसे बनने दें।

इन दिनों वेब सीरीज भी बहुत बन रही हैं। आप इस मीडियम में काम करना चाहेंगी?

मैं हमेशा ही चैलेंजिंग कैरेक्टर करना चाहती हूं। फिल्म, टीवी पर मैंने इस बात का ध्यान रखा है। मुझे वेब सीरीज का मीडियम पसंद है, फिर इन दिनों बेहतरीन कंटेंट वाली वेब सीरीज बन रही हैं। मैं भी इस मीडियम में काम करना चाहती हूं।

क्या आप कोई खास तरह का रोल भी करना चाहती हैं?

मैं कोई नेगेटिव किरदार करना चाहती हूं। हालांकि 'सेंटर्स' में मेरा किरदार थोड़ा ग्रे शेड लिए हुए है, लेकिन मैं पूरी तरह एक नेगेटिव रोल अदा करना चाहती हूं। फिल्म 'गुप्त' में जैसा रोल काजोल ने किया था, वैसा कोई किरदार मैं करना चाहती हूं।

Next Story
Share it
Top