Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपनी शर्तों पर जीने और आगे बढ़ने में यकीन रखती हूः कंगना रनौत

कंगना रनौत का एक्टिंग स्टाइल ही नहीं, उनकी बेबाकी भी दर्शकों को भाती है। मुद्दा कोई भी हो, वह अपनी राय जाहिर करने से परहेज नहीं करती, न ही किसी की परवाह करती हैं। आज यही बेबाकी उनकी पहचान है। अपनी प्रोफेशनल, पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें साझा कर रही हैं कंगना रनोट।

अपनी शर्तों पर जीने और आगे बढ़ने में यकीन रखती हूः कंगना रनौत

कंगना रनौत का एक्टिंग स्टाइल ही नहीं, उनकी बेबाकी भी दर्शकों को भाती है। मुद्दा कोई भी हो, वह अपनी राय जाहिर करने से परहेज नहीं करती, न ही किसी की परवाह करती हैं। चाहे, इंडस्ट्री में नेपोटिज्म की बात हो, हीरो से ज्यादा फीस की डिमांड हो, अपने हर विचार पर डटी रही। आज यही बेबाकी उनकी पहचान है। अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें साझा कर रही हैं कंगना रनोट।

आपकी सफलता का राज क्या है?

हौसला, खुद को साबित करने का जुनून। अगर ये क्वालिटीज आपके अंदर हैं तो आप अपनी अलग पहचान बना सकते हैं, दुनिया में अपना अलग मुकाम बना सकते हैं।

अकसर लोग अपनी सफलता का श्रेय भगवान को देते हैं, क्या आप भी ऐसा करती हैं?

अगर हम मेहनत नहीं करेंगे, तो भगवान या नसीब हमारा साथ कैसे देंगे? भगवान भी उनकी मदद करते हैं, जो खुद अपनी मदद करने की ताकत रखते हैं।

आपकी पिछली दो फिल्में ‘रंगून’ और ‘सिमरन’ फ्लॉप रही। क्या इससे आप निराश हुई?

किसी भी फिल्म के फ्लॉप होने पर दुख होता है, लेकिन मैं इससे निराश नहीं होती हूं। मैं आगे बढ़ने में यकीन रखती हूं।

आपने जिंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं, क्या इस वजह से डिप्रेस हुई?

मैं उतार-चढ़ाव की वजह से कुछ समय के लिए परेशान जरूर हो जाती हूं, लेकिन मैंने कभी अपना मेंटल बैलेंस नहीं खोया। मेरा मानना है कि अगर एक बार आपका आत्मविश्वास डगमगा गया या आप मेंटली कमजोर पड़ गए तो आपको कोई भी नहीं बचा सकता है।

क्या मन में कभी ऐसा ख्याल आता है कि जिन लोगों ने दिल दुखाया, उनको सबक सिखाएं?

नहीं, मेरा मानना है कि ऐसी सोच आपको नेगेटिव बनाती है। मैं सोचती हूं कि बुरे वक्त में जो लोग आपके साथ अच्छे से पेश नहीं आते हैं, वो भी जिंदगी का सबक देते हैं। मैंने बुरे वक्त में बहुत कुछ सीखा है।

क्या आज खुद को मैच्योर मानती हैं?

हां, काफी हद तक। आज अपनी शर्तों पर जीने की ताकत रखती हूं। सही, गलत पर अपनी फीलिंग्स को एक्सप्रेस करती हूं। आज मुझे पता है कि जिदंगी जीने के सही तरीके क्या हैं।

आप बॉलीवुड में हीरोज से ज्यादा साइनिंग अमाउंट ले रही हैं, कुछ लोग इसे आपका ओवर कॉन्फिडेंस मान रहे हैं?

मैं वही मांग करती हूं, जो डिजर्व करती हूं। अगर मेरा काम हीरो से ज्यादा है, तो मेरा साइनिंग अमाउंट भी ज्यादा होना चाहिए। इसमें गलत कुछ भी नही है।

आप स्मॉल टाउन से बॉलीवुड में आई और सफल हुई, आज स्मॉल टाउन गर्ल्स आपको आइडल मानती हैं, इसे कैसे देखती हैं?

मुझे खुशी है कि लोग मुझसे इंस्पायर होते हैं। लेकिन मैं सभी से यह कहना चाहूंगी कि हीरोइन बनना आसान काम नहीं है, बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अपने सपनों पर हमेशा भरोसा रखना पड़ता है, उन्हें पूरा करने की ताकत अपने भीतर समेटनी पड़ती है। हमारी इंडस्ट्री में अच्छे लोग हैं तो बुरे लोग भी हैं।

बॉलीवुड में एक्ट्रेसेस के लिए कॉम्पिटिशन बढ़ता जा है। क्या आप इस वजह से इंसिक्योर फील करती हैं?

हमारी इंडस्ट्री बहुत बड़ी है, यहां ढ़ेर सारी फिल्में बनती हैं। इस वजह से हर किसी को काम मिलता है। फिर जिसमें टैलेंट है, वह हर दौर में अपनी जगह बनाए रखेगा।

क्या एक्टिंग के अलावा आप डायरेक्शन, प्रोडक्शन की फील्ड में हाथ आजमाना चाहेंगी?

फिलहाल मेरा ध्यान एक्टिंग पर ही है, क्योंकि एक्टिंग से मुझे बहुत प्यार है।

Next Story
Top