Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ये हैं 5 विवादित कंडोम के विज्ञापन, देखिए क्यों रहे चर्चा में

सोशल मीडिया ट्वीटर पर #HateCondoms को लेकर एक कैंपेन चल रहा है। जिसपर लोगों ने अपने कंमेंट दिए हैं।

ये हैं 5 विवादित कंडोम के विज्ञापन, देखिए क्यों रहे चर्चा में

भारत में कंडोम को लेकर लोगों में आज भी हिजकर है चाहे वो कंडोम का एड हो या फिर कंडोम को लेकर चर्चा। अभी हाल ही में सोशल मीडिया ट्वीटर पर #HateCondoms को लेकर एक कैंपेन चल रहा है। जिसपर लोगों ने अपने कंमेंट दिए हैं।

आज हम इसी कैंपेन के तहत आपके लिए भारतीय टेलिविजन के कुछ ऐसे कंडोम एड की लिस्ट लेकर आए हैं जो टेविजन पर आते ही हमेशा के लिए चर्चा में रहे। पोर्न फिल्मों से बॅालीवुड तक का सफर तय करने वाली सनी लियोनी भी कंडोम के विज्ञापन में अपनी अदाऐं दिखा चुकी हैं। नवरात्रों के समय कंडोम विज्ञापन को दिखाए जाने के कारण सनी को काफी विरोध झलना पड़ा था।

शादी के बाद बॅालीवुड अदाकारा बिपाशा बासु अपने पति करन सिंह ग्रोवर के साथ एक कंडोम के विज्ञापन में नजर आई थी। विज्ञापन में दोनो रोमांटिक लोकेशन पर रोमांस करते दिखे थे। विज्ञापन के प्रसारित होने पर कुछ एनजीओ ने आपत्ती जताई थी। जिसके बाद विवाद के चलते इस विज्ञापन को हटाना पड़ा था।

भारतीय टेलीविजन इतिहास में अबतक का सबसे विवादित विज्ञापन 90 के दशक में मार्क रॅाबिन्सन और पूजा बेदी पर फिल्माय गया था। उस समय भी कई समाजिक संगठनों ने इस विज्ञापन का विरोध किया था।

हमेशा से विवादों में रहने वाली राखी सांवत भी कंडोम के विज्ञापन में काम करने के चलते लोगो की आलोचना झेल चुकी है। राखी सावंत ने ना केवल कंडोम से जुड़ा वीडियो शेयर किया था ब्लकि कंडोम को लेकर अपने पसंदीदा फ्लेवर के बारे में भी बताया था। जिसे लेकर राखी की काफी आलोचना भी हुई थी।

एक्टर ही नहीं क्रिकेटर भी कंडोम के विज्ञापन के चलते विवादों में आ चुके है। कुछ समय पहले ही वेस्टइंडीज के आक्रमक बल्लेबाज एक कंडोम कंपनी का विज्ञापन करते नजर आए थे। विज्ञापन में गेल कुछ अभद्र शब्दों ( डॅान्ट ब्लश बेबी) का प्रयोग करते देखे गए थे।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने टीवी चैनलों को एडवाइजरी जारी कर कंडोम के विज्ञापनों को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ही दिखाने को कहा है।
Next Story
Top