Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब पहली नजर में ही शर्मिला टैगोर को दिल दे बैठे थे मंसूर अली, 13 साल की उम्र में ही कर दिखाया ये कारनामा

अपने दशक की सबसे क्यूट एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का आज 74वां जन्मदिन है। शर्मिला ने बंगाली फिल्म ''अपुर संसार'' से अपने करियर की शुरुआत की थी।

जब पहली नजर में ही शर्मिला टैगोर को दिल दे बैठे थे मंसूर अली, 13 साल की उम्र में ही कर दिखाया ये कारनामा

अपने दशक की सबसे क्यूट एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) का आज 74वां जन्मदिन है। शर्मिला ने बंगाली फिल्म 'अपुर संसार' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद ही शर्मिला टैगौर अपने अभिनय से लोगों पर जादू कर गई।

शर्मिला को उनकी पहली फिल्म मात्र 13 साल की उम्र में मिली थी। इसके बाद शर्मिला ने कश्मीर की कली, नायक, देवर, छोटी बहू, धड़कन आदि में काम किया। शर्मिला ने अपने करियर में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं।

शर्मिला टैगौर ने क्रिकेटर मंसूर अली से शादी की थी। बता दें कि दोनों की मुलाकात एक पार्टी के दौरान ही हुई थी। पहली नजर में ही मंसूर अली शर्मिला की मुस्कान पर फिदा हो गए थे। जिसके बाद दोनों के बीच बात-मुलाकात का दौर आगे बढ़ा।

शर्मिला टौगोर ने बॉलीवुड के कई दिग्गजों के साथ काम किया है। शर्मिला और मंसूर अली के तीन बच्चे हैं। सैफ अली खान, सबा अली खान और सारा अली खान। शर्मिला टैगौर की बहू करीना कपूर का कहना है कि यदि उनकी सास पर फिल्म बनती है तो वह उनकी बायोपिक करना चाहेंगी।

शर्मिला टैगोर को मिले अवॉर्ड

2013 में पद्म भूषण

1998 में फिल्मफेयर का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

1975 में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड

2010 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

Next Story
Top