Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special: एक्टर नहीं बनना चाहते थें 'रांझना' फिल्म के ये हीरो, 21 साल की उम्र में सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी से रचा ली थी शादी

साउथ फिल्मों के एक्टर धनुष (Dhanush) आज अपना 38वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं। धनुष को उनकी दमदार अभिनय (Acting) के लिए दो नेशनल अवार्ड (National Awards) मिल चुके हैं। धनुष साउथ में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं। उन्होंने फिल्म 'रांझना' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था। इसके बाद उन्होंने हॉलीवुड में भी अपना हाथ आजमाया और फिल्म 'बेरेनाइस बेजो' जैसी फिल्म में काम किया। धनुष की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो सब जानते ही है, आज हम उनकी प्रर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे।

Birthday Special: एक्टर नहीं बनना चाहते थें
X

रजनीकांत और उनकी बेटी (फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया)

Dhanush Birthday : साउथ फिल्मों के एक्टर धनुष (Dhanush) आज अपना 38वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं। धनुष को उनकी दमदार अभिनय (Acting) के लिए दो नेशनल अवार्ड (National Awards) मिल चुके हैं। धनुष साउथ में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं। उन्होंने फिल्म 'रांझना' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया था। इसके बाद उन्होंने हॉलीवुड में भी अपना हाथ आजमाया और फिल्म 'बेरेनाइस बेजो' जैसी फिल्म में काम किया। धनुष की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो सब जानते ही है, आज हम उनकी प्रर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बातें बताएंगे।

(फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया)

जानकारी के मुताबिक, धनुष का जन्म तमिल फिल्म निर्देशक और निर्माता कस्तूरी राजा के घर में हुआ था। धनुष एक्टर नहीं बनना चाहते थें। उनके भाई निर्देशक सेल्वराघन ने उन पर काफी दबाव डाला। जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंड्रस्ट्री में कदम रखा। उनकी पहली साउथ फिल्म 'थुल्लुवधो इलमई' थी, जो उनके पिता ने निर्देशित की थी। यह फिल्म साल 2002 में आई थी। इसके बाद उन्होंने 'पोलधन', 'यारदी नी मोहिनी' जैसी फिल्मों में काम किया। जिसमें उन्होंने काफी सफलता प्राप्त की और अपने दमदार अभिनय के दम पर आज वह साउथ, बॉलीवुड और हॉलीवुड में राज कर रहे हैं।

2004 में हुई थी शादी

धनुष जब 21 साल के थें तो उन्होंने सुपस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की बड़ी बेटी ऐश्वर्या (Aishwarya) से साल 2004 में शादी की थी, दोनों के दो बच्चे है। जिनका नाम लिंगा (Linga) और यात्रा राजा (Yatra Raja) है। धनुष और ऐश्वर्या के रिश्ते को लेकर काफी अफवाहें उड़ाई गई थी। इन अफवाहों को विराम देने के लिए दोनों ने परिवार की सहमति से शादी रचा ली थी। दोनों अपने रिश्ते में काफी खुश हैं।

(फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया)

चर्चा में रहा ये सांग

धनुष के एक्टिंग के तो जलवे है ही लेकिन वह एक गाने को लेकर काफी चर्चा में रहें। उन्होंने कोलावरी डी (Kolaveri Di) गाने को मात्र छह मिनट में लिखा था। यह गाना जब रिलीज हुआ तो सबके जुबान पर 'Why This Kolaveri Di' ही था। इस गाने की को यूट्यब (YouTube) गोल्डन अवार्ड में मिल चुका है।


Next Story