Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रिलीज से पहले ही डायरेक्टर ने बताई ''बाजार'' की कहानी, सैफ अली खान को झटका!

गौरव के. चावला की परवरिश मुंबई के फिल्मी माहौल में ही हुई है। उनके पिता किशोर चावला ने जीतेंद्र और माधुरी दीक्षित को लेकर फिल्म ‘आंसू बने अंगारे’ और कुछ सीरियलों का निर्माण किया है।

रिलीज से पहले ही डायरेक्टर ने बताई
X

गौरव के. चावला की परवरिश मुंबई के फिल्मी माहौल में ही हुई है। उनके पिता किशोर चावला ने जीतेंद्र और माधुरी दीक्षित को लेकर फिल्म ‘आंसू बने अंगारे’ और कुछ सीरियलों का निर्माण किया है।

पढ़ाई पूरी करने के बाद गौरव ने भी रोहन सिप्पी के साथ बतौर सहायक निर्देशक फिल्म ‘ब्लफ मास्टर’ की। फिर शाद अली के साथ काम किया। उसके बाद निखिल आडवाणी के साथ ‘चांदनी चौक’ से जुड़े। गौरव के. चावला ने कुछ एड फिल्में डायरेक्ट कीं, कुछ सीरियलों में एपिसोडिक डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया। अब वह बतौर डायरेक्टर फिल्म ‘बाजार’ से जुड़े हैं।

फिल्म ‘बाजार’ की कहानी

यह कहानी निखिल आडवाणी के दिमाग की उपज है, जो इस फिल्म के निर्माता भी हैं। पहले इस फिल्म को निखिल अडवाणी ही निर्देशित करने वाले थे। इसकी कहानी निखिल आडवाणी, परवेज शेख और असीम अरोड़ा ने मिलकर लिखी है।

पहले यह फिल्म काफी मैच्योर एज के एक्टर्स को ध्यान में रखकर लिखी गई थी। लेकिन मेरे हाथ में जब फिल्म आई तो मैंने निखिल से कहा कि इसे युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाना चाहिए।

फिल्म में दस हजार करोड़ का टेलीकॉम घोटाला भी दिखाया है। हमारी फिल्म ‘बाजार’ चार किरदारों के आस-पास घूमती है। शकुन कोठारी (सैफ अली खान), उनकी पत्नी मंदिरा कोठारी (चित्रांगदा सिंह), रिजवान अहमद (रोहण मेहरा) और उनकी लवर-कुलीग प्रिया मल्होत्रा (राधिका आप्टे)।

सूरत से मुंबई नौकरी की तलाश में आया शकुन कोठारी अपनी मेहनत से डायमंड मार्केट का राजा बन जाता है। पचास करोड़ की कंपनी को वह पांच हजार करोड़ की कंपनी में बदल देता है। अब वह 10 हजार करोड़ के ऊपर का गेम खेल रहा है, वह ऐसा उद्योगपति है, जो पैसे के लिए कुछ भी कर सकता है।

फिर भी उसे अपनी बेटियों के भविष्य का डर सताता है। शकुन कोठारी जिस उद्योगपति के यहां नौकरी करता था, उसी की बेटी मंदिरा से शादी करता है। शकुन कोठारी और मंदिरा समाज की नजर में बहुत अच्छे पति-पत्नी हैं, लेकिन इनके बीच काफी कड़वाहट है।

उधर इलाहाबाद में एक छोटी-सी दुकान में काम करने वाले रिजवान अहमद (रोहन मेहरा) का सपना मुंबई में बहुत बड़ा आदमी बनना है। उसकी तमन्ना शकुन कोठारी के साथ काम करने की है।

रिजवान सिर्फ सपने नहीं देखता बल्कि बहुत एंबिशियस भी है। मुंबई में प्रिया मल्होत्रा भी रिजवान के साथ काम करती है, दोनों के बीच प्यार हो जाता है। इनके रोमांस के साथ-साथ इनकी अपनी एक जर्नी भी है।

लेकिन फिल्म ‘बाजार’ में शकुन और रिजवान दोनों ही शून्य से शुरुआत कर आकाश तक पहुंचते हैं। जब दोनों एक ही मुकाम पर पहुंच जाते हैं, तब दोनों के बीच क्या होता है, यह भी फिल्म में दिखेगा।

एक्टर्स का सेलेक्शन

शकुन कोठारी के किरदार में मेरे आने से पहले ही सैफ अली खान जुड़ चुके थे। रोहन मेहरा हमारे साथ एम्मैय एंटरटनमेट में तीन साल से हैं। हम उन्हें तैयार कर रहे थे और सोच रहे थे कि किस तरह से रोहन को बॉलीवुड में लॉन्च किया जाए।

फिर हमने ‘बाजार’ के लिए उनका ऑडिशन लिया, बात जमी नहीं। हमें रिजवान के किरदार में कम उम्र का नजर आया। दूसरे दिन वह खुद दाढ़ी वगैरह लगाकर आया तो हमारी फिल्म के किरदार रिजवान में फिट हो गया।

प्रिया मल्होत्रा के किरदार में राधिका आप्टे हैं। मंदिरा के किरदार के लिए चित्रांगदा सिंह ही मेरी पहली पसंद थीं। फिल्म ‘बाजार’ में सभी वूमेन कैरेक्टर्स काफी अहम हैं। मनीष चौधरी ने स्टॉक बाजार में होने वाली गड़बड़ी की जांच करने वाली संस्था सेबी के इंस्पेक्टर का रोल किया है।

फिल्म का मैसेज

कई लोगों की सोच है कि बहुत सारा पैसा चाहिए, बड़ा आदमी बनना है। लेकिन सबके सामने एक च्वॉइस होती है कि बड़ा और पैसे वाला बनने के लिए आप गलत करोगे या सही काम।

आप जो कुछ चुनते हैं, वह सही या गलत की तरफ जाता है। जैसे फिल्म का कैरेक्टर रिजवान यह भूल जाता कि बड़ा बनने के चक्कर में उसे क्या कीमत चुकानी पड़ेगी।

असल में हमारी फिल्म लोगों को समझाएगी कि इंसान के सपने और एंबिशियस होने में बड़ा फर्क होता है। एंबिशियस होने के साथ लालच भी आ जाता है, जबकि सपने को पूरा करने में कोई लालच नहीं होता।

म्यूजिक

फिल्म में पांच गाने हैं। एक थीम सॉन्ग ‘केम छो..’ है। यह गुजराती रैप सॉन्ग है, पूरा मस्ती वाला गाना है। एक शादी का गाना ‘अधूरा लफ्ज..’ है। एक गाना ‘ला..ला..’ है, जो कि रोहन और राधिका पर फिल्माया गया है।

एक हनी सिंह का गाया गाना है। एक गाना ‘छोड़ दिया..’ है, जिसे अरिजीत सिंह ने गाया है। सभी गाने फिल्म ‘बाजार’ की कहानी को आगे बढ़ाते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top