Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऋतिक के साथ खड़े हुए फरहान अख्तर, फेसबुक पर कंगना को बताया ढोंगी

फरहान अख्तर ने ऋतिक के पक्ष में फेसबुक पर एक लेटर शेयर किया है।

ऋतिक के साथ खड़े हुए फरहान अख्तर, फेसबुक पर कंगना को बताया ढोंगी

कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के मामले रोज नए मोड़ आ रहे हैं। हाल में ऋतिक ने एक टीवी इंटरव्यू में खुलकर बोला है तो अब कंगना गायब नजर आ रही हैं। कंगना के पक्ष में बहुत से लोग थे लेकिन ऋतिक के पक्ष में बहुत कम लोग ही नजर आ रहे हैं।

ऋतिक ने इंटरव्यू में बताया कि उनका कंगना के साथ कोई रिश्ता नहीं था वह कभी अकेले में मिले ही नहीं। कई सिलेब्स इस मुद्दे पर सामने आए और रितिक का साथ दिया।
अब फरहान अख्तर ऋतिक के पक्ष में बेबाक लिखते दिखे हैं उन्होंने फेसबुक पर एक लेटर शेयर किया है।
उन्होंने लिखा है- आज मैंने एक ओपन लेटर पढ़ा, जो एक व्यक्ति ने एक महिला के लिए लिखा है। यह विवाद चल तो काफी दिनों से रहा है, लेकिन जहां तक मेरी जानकारी है इस शख्स ने पहली बार अपनी बात सामने रखी है। मेरे पास यह कहने का अधिकार नहीं है कि कौन सही है और कौन गलत, लेकिन मुझे लगता है कि इन घटनाओं पर कमेंट करना जरूरी है।
बहुतों की तरह मुझे भी लगता है कि हमारे समाज में ज्यादातर महिलाओं को दबाया जाता है। यह बहुत भयानक है कि रेप के कुछ केसेज में समाज के कुछ हिस्सों ने पीड़िता को दोषी माना है।
4 साल पहले मैंने MARD (Men Against Rape & Discrimination) की स्थापना की थी। इसके जरिए मैं लिंग संबंधी हिंसा के खिलाफ लड़ना चाहता था।
कुछ घटनाओं में महिलाओं को गलत ठहराया जाता है, लेकिन कुछ और सभी में अंतर है। हालांकि कुछ केस ऐसे भी होते हैं, जहां पुरुषों का पीछा किया जाता है, उनका शोषण होता है और उन पर गलत आरोप लगाए जाते हैं। यह सच्चाई हमारे देश के सर्वोत्तम न्यायालय ने भी मानी है। यह सब देखते हुए आज मुझे जरूर बोलना चाहिए।

मीडिया में जिस तरह इस विवाद को दिखाया गया है, वो चिंताजनक है। हमारे कुछ बड़े पत्रकारों ने उस महिला की सच्चाई जाने बिना एकतरफा कहानी को सबके सामने पेश किया है। फरहान पूरे मामले पर खुलकर बोले हैं। फरहान ने सीधे तौर पर कंगना को गलत ठहराया है।
जब तक फैसला नहीं आ जाता, तब तक किसी के बयान के आधार पर किसी को जज करना सही नहीं है।
अदिति राव हैदरी और करण जौहर ने फरहान का साथ दिया है।
Next Story
Top